India’s Best Dancer 2 : ट्रांस-वुमन कंटेस्टेंट हनी सिंह क्या बना पाएगी टॉप 12 में अपनी जगह ?

Honey Singh

इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 (India’s Best Dancer 2) के आने वाले एपिसोड में जजेस टॉप 12 कंटेस्टेंट का चयन करने वाले हैं. टॉप 12 में शामिल होने के लिए कंटेस्टेंट्स को आपस में बैटल करना होगा. क्या इस बैटल राउंड में ट्रांस वुमन हनी सिंह खुद को साबित करना पाएगी यह देखना काफी दिलचस्प होगा. गाला राउंड्स में कानपुर, उत्तर प्रदेश की 22 वर्षीय ट्रांसजेंडर महिला हनी सिंह (Honey Singh) अपने बेमिसाल और अचूक डांस मूव्स के साथ मंच पर धूम मचा दी थी. हनी ने अपनी जिंदगी के प्रेरणादायक सफर जजों के सामने बयां किया था.

पिछले हफ्ते हनी सिंह ने मनमोहिनी गाने पर एक जोरदार परफॉर्मेंस दी थी, जिसे देखकर सारे जज चकित रह गए. टेरेंस लुइस (Terence Lewis) ने महसूस किया कि उनके मूव्स बड़े सधे हुए और शार्प थे, जिसमें उन्होंने बॉडी वाइब्रेशन्स पर कमाल का कंट्रोल रखा. कुल मिलाकर यह बड़ा सटीक एक्ट था. अपनी परफॉर्मेंस के बाद हनी सिंह ने अपनी कहानी सुनाई, जिसे बताते हुए उनकी आंखें भर आईं. हनी अपने माता पिता के साथ इंडियाज बेस्ट डांसर के ऑडिशन के लिए आई थी.

परिवार ने दिया साथ

हनी ने कहा, “मैं एक ट्रांस-वुमन हूं और मुझे खुद पर गर्व है. मुझे इस बात की परवाह नहीं कि समाज मेरे बारे में क्या सोचता है. बस मैं और मेरा परिवार है जो दुनिया का सामना कर रहे हैं. लोगों ने मुझे रिजेक्ट किया, लेकिन मैंने खुद को स्वीकार किया है.” इसके बाद सभी जजों ने हनी के पैरेंट्स की तारीफ की, जिन्होंने हनी के चुनाव का समर्थन किया. उन्होंने हनी से कहा कि वो भाग्यशाली हैं कि उन्हें ऐसे पैरेंट्स मिले, क्योंकि यदि आपको फैमिली का सपोर्ट मिलता है, तो जिंदगी की सारी मुश्किलें आसान हो जाती है.

हमेशा से दिल में है डांस के लिए पैशन

जजों से ऐसी दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया मिलने के बाद हनी सिंह ने कहा, “मेरे लिए डांस सब कुछ है. मैं डांस के लिए जीती हूं और उसके लिए मर भी सकती हूं. इंडियाज़ बेस्ट डांसर एक ऐसा मंच है, जहां मेरा टैलेंट बोलेगा, ना कि मेरा जेंडर. इस शो के जज बड़े विनम्र हैं और उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया. मुझे उम्मीद है कि मैं इस प्रतिष्ठित मंच पर अपना एक नाम बना पाऊंगी.” दरअसल हनी डांस तो जरूर करती है लेकिन वह एक ट्रैन डांसर नहीं है, अब इन ट्रैन डांसर्स के मुकाबले कानपूर की यह ट्रांस वुमन अपने आप को साबित कर पाती है या नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

यह भी पढ़ें

राम चरण और कियारा आडवाणी का ये गाना होगा तेलुगु सिनेमा का सबसे महंगा सॉन्ग, 12 दिनों तक चलेगी शूटिंग

Tv9 Exclusive : ‘सरदार उधम’ का ऑस्कर के लिए चयन ना होने को लेकर विक्की कौशल और निर्देशक सुजीत सरकार ने कही यह बात