मध्य प्रदेश के भिंड में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, चार बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

Drown (2)

गणेश विसर्जन के दौरान मध्य प्रदेश के भिंड में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है. रविवार को गणेश विसर्जन के दौरान भिंड के मेहगांव क्षेत्र में चार बच्चे तालाब में डूब गए. चारों की डूबने के कारण जान चली गई. जानकारी के मुताबिक इलाके के एक मंदिर की गणेश प्रतिमा के विसर्जन कार्यक्रम के दौरान यह हादसा हुआ. बच्चे प्रतिमा विसर्जन में शामिल हुए थे. इसके बाद वह तालाब में नहाने लगे. नहाते-नहाते वह गहरे पानी में चले गए. एक दूसरे को बचाने के चक्कर में एक के बाद एक चार बच्चे डूब गए. मृतकों में दो सगे भाई भी हैं.

जानकारी के मुताबिक मेहगांव इलाके में एक गणेश प्रतिमा रखी गई थी. रविवार को उसका विसर्जन किया जा रहा था. विसर्जन के दौरान शुरुआत में बड़े लोग तालाब में उतरे, जिन्हें देख बच्चे भी तालाब में जाने लगे. ऐसे में वहां लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. कुछ देर तो बच्चे पानी में नहीं गए और फिर वह तालाब में कूद गए. अचानक चार बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे. उनकी आवाज सुन वहां मौजूद लोग तालाब में कूदे लेकिन वह उन्हें बचा नहीं पाए.

काफी मुश्किल के बाद बच्चों को तालाब से बाहर निकाला गया और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच के बाद चारो बच्चों को मृत घोषित कर दिया. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सतना में डूबे तीन बच्चे

रविवार को सतना में भी बच्चों के डूबने का बड़ा हादसा सामने आया है. नादन इलाके में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की जान चली गई. जानकारी के मुताबिक बच्चे तालाब के पास खेल रहे थे. इसी दौरान वह तालाब में नहाने के लिए उतर गए. एक बच्चा ज्यादा गहराई में गया और डूबने लगा. उसे बचाने के लिए दूसरा बच्चा गया और वह भी डूबने लगा. ऐसे करते हुए तीन बच्चे तालाब में डूब गए. इसके बाद दो बच्चे भागकर गांव गए और उन्होंने इसकी जानकारी लोगों को दी. जब तक लोग पहुंचे तब तक बच्चों की मौत हो गई थी. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची. बाद में गोताखोरों की मदद से बच्चों का शव तालाब से बाहर निकाला गया.

यह भी पढ़ें- केरल: मलप्पुरम में बाल विवाह की सूचना, माता-पिता-पति के खिलाफ FIR दर्ज, समारोह में शामिल हुए लोगों के खिलाफ भी होगी कार्रवाई

यह भी पढ़ें- ‘UP के सुरक्षा और सुशासन मॉडल की दुनिया भर में हो रही सराहना’, साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाते हुए बोले योगी आदित्यनाथ

You might also like