थम नहीं रहा मनिका बत्रा और फेडरेशन के बीच विवाद, TTFI के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचीं स्टार खिलाड़ी

Manika Batra (2)

भारतीय टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra) और टेबल टेनिस फेडरेशन के बीच टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के बाद शुरू हुए विवाद में नया मोड़ आ गया है. 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में देश के लिए चार गोल्ड मेडल जीतने वाली मनिका बत्रा को एशियन चैंपियनशिप (Asian Championship) के लिए नहीं चुना गया था. फेडरेशन के फैसले से नाराज मनिका ने कोर्ट जाने का फैसला किया है.

टोक्यो ओलिंपिक में मनिका नेशनल कोच के बगैर खेलने उतरी थी. इसके बाद टीटीएफआई ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था. मनिका ने जवाब देते हुए इस बात का पुरजोर खंडन किया कि रॉय की मदद लेने से इनकार करके उन्होंने खेल की साख को नुकसान पहुंचाया है. मनिका ने आरोप लगाया कि रॉय ने उन्हें मार्च में ओलिंपिक क्वालिफायर के दौरान एक मैच गंवाने के लिए कहा था और इसी वजह से टोक्यो ओलिंपिक में सिंगल्स इवेंट में उन्होंने रॉय की मदद लेने से इनकार कर दिया था.

मनिका बत्रा ने हाई कोर्ट में की अपील

मनिका बत्रा को टोक्यो ओलिंपिक के बाद से नेशनल कैंप का हिस्सा नहीं लिया था. उन्होंने कहा था कि अपने पर्सनल कोच के साथ ट्रेनिंग कर रही है और इसी वजह से सोनीपत में आयोजित हो रहे नेशनल कैंप में हिस्सा नहीं ले सकती. फेडरेशन ने टोक्यो ओलिंपिक के बाद खिलाड़ियों का नेशनल कैंप में हिस्सा लेने को अनिवार्य कर दिया था. हाल ही में फेडरेशन ने एशियन चैंपियनशिप के लिए टीम का ऐलान किया था. हालांकि इस टीम में मनिका का नाम शामिल था. फेडरेशन के इस फैसले से नाराज मनिका ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की है. इसकी सुनवाई जस्टिस लेखा पल्ली करने वाली है.

मनिका और फेडरेशन का लंबा चला आ रहा है विवाद

मनिका बत्रा ने नेशनल कोच पर फिक्सिंग का आरोप लगाया था. हालांकि टेबल टेनिस संघ (टीटीएफआई) ने दावा किया था कि मनिका ने ने राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय के खिलाफ मार्च में कथित मैच फिक्सिंग की जानकारी नहीं दी थी. मनिका ने पलटवार करते हुए कहा था, ‘मैं केवल यह कहना चाहती हूं कि टीटीएफआई के नोटिस और पत्र के लिखित उत्तर में यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि मैंने इस मामले के बारे में उन्हें मार्च में ही सूचना दी थी. मनिका ने आगे बताया, ‘मुझे नहीं पता कि अब मेरे द्वारा पांच महीने तक इसकी जानकारी नहीं देने का झूठा दावा क्यों किया जा रहा है. नोटिस का मेरा जवाब स्पष्ट रूप से मेरी त्वरित सूचना साझा करने की पुष्टि करता है.’

गिल की दमदार पारी से T20 मैच सील, स्कोरबोर्ड पर टंगे इतने रन कि विरोधी टीम ने हड़बड़ी में कर दी बड़ी गड़बड़ी

You might also like