इस दिन भारत में आ रहा है iOS 15 अपडेट, फीचर्स, रिलीज समय और किन आईफोन को करेगा सपोर्ट, जानें सबकुछ

Apple iOS 15 अपडेट के बाद आईफोन बदल जाएगा

एपल ने इस बात की पुष्टि की है कि वो अपने ऑपरेटिंग सिस्टम यानी की iOS 15 को 20 सितंबर से यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाएगा. आईफोन यूजर्स को इस बात की जानकारी दी गई है कि वो अपने फोन को आईओएस 14.8 में अपडेट कर लें क्योंकि कंपनी ने इससे पहले पहले आईफोन में वायरस अटैक को लेकर यह जरूरी अपडेट दिया था.
आईओएस 15 के साथ एपल यहं आईपैड ओएस 15 सॉफ्टवेयर अपडेट भी देने वाला है जो कंपनी के फ्लैगशिप टैबलेट के लिए होगा. आई पैड में मिलने जा रहे इस अपडेट की मदद से अब आपका होम स्क्रीन पूरी तरह से बदल जाएगा. वहीं मल्टी टास्किंग करने में भी आपको आसानी होगी और ये काफी ज्यादा यूजर फ्रेंडली हो जाएगा.

आपको बता दें कि आईओएस 15 को 20 सितंबर को रिलीज किया जाएगा. ये भारत में रात 10:30 बजे से डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो जाएगा. एप्पल ने यहां उन डिवाइसेज की लिस्ट जारी कर दी है जिससे ये अपडेट मिलने जा रहा है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि क्या इस लिस्ट में आपका भी आईफोन शामिल हैं?

इस डिवाइस को मिलेगा अपडेट

लिस्ट में जो डिवाइस शामिल हैं उसमें आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो, आईफोन प्रो मैक्स, आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12 प्रो, आईफोन 12 प्रो मैक्स, आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो, आईफोन 11 प्रो मैक्स, आईफोन XS, आईफोन XS मैक्स, आईफोन XR, आईफोन X, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस, आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 6S, आईफोन 6S प्लस, आईफोन SE, आईपैड टच.

फीचर्स

आईओएस 15 अपडेट के साथ, अब आप अपने नोट्स में टैग्स भी लगा सकते हैं. वहीं इसे कैटेगरी के हिसाब से ठीक कर सकते हैं. टैग ब्राउजर की मदद से आप एक जगह कई सारे टैग्स देख सकते हैं. स्मार्ट फोल्डर फीचर ऑटोमेटिक तरीके से एक जगह एक साथ कई सारे टैग्स रखेगा जो काफी हैंडी होगा. IOS 15 के साथ, जब भी आप म्यूट बटन पर टैप करेंगे तो अलर्ट बज जाएगा. यह उपयोगकर्ताओं को ट्रैकिंग पिक्सल को ब्लॉक करने की अनुमति देगा.

iOS 15 कई सारे इमोजी कॉम्बो आने वाले हैं. नए एपल मैप्स की मदद से यूजर्स को डिपार्चर और अराइवल को लेकर भी डायरेक्शन मिलेंगे. iOS 15 के साथ आपको अनलिमिटेड iCloud स्टोरेज भी मिलेगा लेकिन इसके लिए आपको पहले अपडेट करना होगा. iOS 15 में आपको लाइव टेक्स्ट भी मिलेगा. आप फोटोज से डायरेक्ट टेक्स्ट भी पेस्ट कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें:

Amazon Great Indian Festival: इन प्रोडक्ट्स पर भारी छूट, इस बैंक के कार्ड का इस्तेमाल करने पर मिलेगा इंस्टैंट डिस्काउंट

क्या आपको भी आईफोन में आ रही है स्टोरेज की दिक्कत, इस तरह वीडियो को कर सकते हैं कंप्रेस

You might also like