UP: आगरा में हथियारों से लैस बदमाशों ने की लाखों की डकैती, डॉक्टर के घर बोला धावा

Up Police Min

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) जिले में डॉक्टर के घर में डकैती (Robbery) की बड़ी वारदात हुई है. डकैती की वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया. खबरों के मुताबिक हथियारबंद बदमाश डॉक्टर के घर में घुसे और परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए. डकैती की यह वारदात आगरा थाना जगदीशपुरा इलाके के सेक्टर-2 में हुई. बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी कराई गई. पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है.

दरअसल, ये मामला आगरा जिले आवास विकास कालोनी सेक्टर 2 का है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक डॉ. जसवंत राय का शहीद नगर में डॉक्टर राय के नाम से अल्ट्रासाउंड सेंटर है. उनकी पत्नी सुनीता सागर और छोटे भाई की पत्नी सीमा सागर घर पर मौजूद थे. सीमा सागर नगर निगम फिरोजाबाद में कर अधीक्षक हैं. जब  बीते शनिवार देर शाम लगभग 8 बजे डॉक्टर जसवंत और उनकी पत्नी के अलावा घर में एक महिला रिश्तेदार रुकी हुई थीं. इस दौरान कई हथियारबंद बदमाश घर में घुस आए. बदमाशों ने डॉ समेत 3 लोगों को बंधक बना लिया. बंधक बनाने के बाद बदमाश घर में लूटपाट करने लगे. डॉ जसवंत ने जब लूटपाट का विरोध किया तो एक बदमाश ने तमंचे की बट उनके सिर में मार दी, जिससे डॉ जसवंत लहूलुहान हो गए. बदमाशों के हौसले और तेवर देखकर सभी लोग डर और सहम गए. तकरीबन आधे घंटे तक बदमाश घर में लूटपाट करते रहे. अलमारी में रखा हुआ कैश और जेवरात लूटकर बदमाश भाग गए. बदमाश डॉक्टर के घर से 15-20 लाख रुपए का माल लेकर फरार हुए हैं.

मेन गेट कूदकर घर में घुसे थे बदमाश

गौरतलब है कि घर का मेन गेट बंद था. बदमाश उसे कूदकर सीधे घर में घुस आए. डॉ. राय ने भागने की कोशिश की तभी उनके सिर पर तमंचे की बट से प्रहार कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े. बदमाश उन्हें और सीमा को घसीटते हुए एक कमरे में ले गए. पुलिस के अनुसार  बदमाशों ने टेप से मुंह बंद करने के बाद सीमा और डॉक्टर जसवंत के हाथ-पैर बांध दिए. डॉ. सुनीता को बंदूक की नोंक पर कमरे में ले गए. इसके बाद अलमारी खुलवाईं और उसमें रखा कैश और जेवरात लूट लिए. इस दौरान बदमाशों ने जाते समय डॉ. सुनीता को भी बंधक बनाकर कमरे में डाल दिया.

बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस ने लगाई कई टीम

इस दौरान स्थानीय लोगों के अनुसार डकैती पड़ने की सूचना मिलने पर एसएसपी मुनिराज जी. फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. एसएसपी ने कहा कि जिले की सीमाएं सील करा दी गईं. आगरा के एसएसपी मुनिराज ने बताया कि बदमाश हथियार लेकर घर में घुसे थे और इस वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. बदमाशों की तलाश के लिए कई टीमें लगा दी गई हैं. जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर वारदात का खुलासा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Uttar Pradesh: कांग्रेस सरकार बनने पर सीएम बनेंगी प्रियंका गांधी ? सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब

ये भी पढ़ें: ‘नरेंद्र मोदी के 2014 में जीतने से पहले अखिलेश कब गए थे मंदिर, क्यों नहीं लगाई थी कुंभ में डुबकी’, केशव मौर्य का सपा अध्यक्ष पर निशाना

You might also like