आपकी पॉलिसी हो गई है लैप्स तो LIC दे रहा दोबारा शुरू करने का मौका, लेट फीस पर मिल रहा स्पेशल डिस्काउंट, जानिए पूरी डिटेल

LIC Special Revival Campaign

अगर आपकी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) पॉलिसी हो गई है तो आपके पास इसे जिंदा करने (रिवाइवल) का शानदार मौका है. इसके लिए LIC की तरफ से स्पेशल रिवाइवल कैम्पेन का आयोजन किया गया है. इसके अलावा लेट से प्रीमियम जमा करने पर लगने वाले फाइन पर छूट भी मिल रही है. हालांकि यह टर्म इंश्योरेंस के लिए नहीं है.

लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन की तरफ से इस समय स्पेशल रिवाइवल कैम्पेन (LIC Special Revival Campaign) चलाया जा रहा है. इस कैम्पेन की शुरुआत 23 अगस्त को की गई थी और यह कैम्पेन 22 अक्टूबर तक चलेगा. ऐसे में आप भी इसका फायदा उठाएं और सालों से बंद पॉलिसी को दोबारा शुरू करें. आज का किया गया निवेश आपके भविष्य के लिए होता है. यह रिवाइवल कैम्पेन टर्म कंडिशन के साथ है. इस कैम्पेन के तहत हाई रिस्क कवर प्लान के रिवाइवल की अनुमति नहीं है.

रिवाइवल प्रीमियम अमाउंट पर छूट का फायदा

LIC की तरफ से इसको लेकर जो प्रेस रिलीज जारी किया गया था उसके मुताबिक, लेट फीस पर छूट भी दी जा रही है. छूट की राशि आपके टोटल रिवाइवल प्रीमियम अमाउंट के मुताबिक मिलती है. स्पेशल रिवाइवल कैम्पेन के तहत अगर कोई पॉलिसी पिछले पांच सालों से बंद है तो इसे दोबारा शुरू किया जा सकता है. इसको लेकर कई और टर्म एंड कंडिशन्स हैं.

लेट फीस पर मिल रहा स्पेशल डिस्काउंट

अगर टोटल रिवाइवल प्रीमियम अमाउंट 1 लाख तक बनता है तो लेट फीस कंसेशन 20 फीसदी और अधिकतम 2000 रुपए हो सकता है. 1-3 लाख तक के प्रीमियम अमाउंट के लिए कंसेशन 25 फीसदी और अधिकतम छूट 2500 रुपए होगी. 3 लाख से ज्यादा प्रीमियम अमाउंट होने पर लेट फीस कंसेशन 30 फीसदी मिलेगी. छूट की अधिकतम राशि 3000 रुपए हो सकती है.

हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी आरोग्य रक्षक भी किया लॉन्च

इसके अलावा लाइफ इंश्योरेंस ने LIC Arogya Rakshak पॉलिसी को भी लॉन्च किया था. यह एक हेल्थ इंश्योरेंस प्लान है जो रेग्युलर प्रीमियम नॉन-लिंक्ड पॉलिसी है. इस पॉलिसी के तहत फिक्स्ड बेनिफिट मिलता है. कोई इंडिविजुअल अपने लिए, पति/पत्नी के लिए, बच्चों के लिए इस पॉलिसी को खरीद सकता है.

ये भी पढ़ें, राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल है यह स्टॉक, एक्सपर्ट दे रहे गिरावट पर खरीदारी की सलाह

ये भी पढ़ें, अब बुढ़ापे को लेकर बढ़ने लगी लोगों की फिक्र, पेंशन योजनाओं में बढ़ी दिलचस्पी, NPS में आया 24 फीसदी का उछाल

You might also like