Bihar: 2 छात्रों के बैंक खाते में जमा हुए 960 करोड़, बैंक अधिकारी हैरान, बैलेंस चेक करने के लिए बैंक में उमड़ी भीड़

900 crore

बिहार के कटिहार में दो बैंक खातों में 960 करोड़ रुपए आ गए. जिसके बाद आसपास के लोग भी इस उम्मीद से अपने खाते की जांच करने लगे कि शायद उनकी भी किस्मत खुल गई हो. सौ- दो सौ करोड़ ना सही लाख दो लाख ही आ गए हों. इसके बाद बैलेंस चेक करने के लिए यहां सीएसपी और बैंक ATM के आगे लंबी लाइन लग गई. इतना बड़ा अमाउंट एकाउंट में आने से बैंक अधिकारी भी हैरान हैं.

बिहार में स्कूली बच्चों की पोशाक की राशि बैंक खाते में ही आती है. बुधवार को आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत के पस्तिया गांव के दो बच्चे गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार पोशाक की राशि के बारे में जानने के लिए SBI के सीएसपी सेंटर पहुंचे. यहां उन्हें पता चला कि उनके खाते में तो करोड़ों रुपए जमा हैं. यह सुनकर सभी लोग चौंक गए. जिस खाते में पैसे आए हैं, वह खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है. इसमें एक छात्र गुरुचन्द्र विश्वास के खाता संख्या 1008151030208081 में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के खाता संख्या 1008151030208001 में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा है.

दोनों खातों पर लगी रोक

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता को जब इस बात पता चला तो वह हैरान रह गए. उन्होंने तुरंत दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगा दिया और बैंक के वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी है. बच्चों के खातों में पैसे किसने भेजे और क्यों भेजे इसकी जांच की जा रही है.

खगड़िया में भी ऐसा ही एक मामला

इससे पहले खगड़िया में भी एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया था. यहां के एक बैंक उपभोक्‍ता रंजीत दास के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपए आ गए. बैंक उपभोक्‍ता को लगा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसके खाते में साढ़े पांच लाख रुपए भेजे हैं. यह सोचकर वो काफी खुश हुआ और उन्‍होंने सारे रुपए न‍िकालकर खर्च कर द‍िए लेकिन बाद में मामला कुछ और निकला.

दरअसल बैंक ने भूल से रंजीत दास के खाते में साढ़े पांच लाख रुपए भेज दिए थे. बैंक को जब अपनी भूल का आभास हुआ, तो खाताधारी से साढ़े पांच लाख वापस करने को कहा तो उस शख्स ने यह कहकर पैसे लौटाने से मना कर दिया कि ये पैसे उन्हें पीएम मोदी ने भेजें है और उसने सारे पैसे खर्च कर दिए. जिसके बाद रंजीत दास को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- बलात्कार मामले में LJP सांसद प्रिंस राज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, गिरफ्तारी से बचने के लिए पहुंचे कोर्ट

ये भी पढ़ें- वृंदावन में पीतांबरी पहन गौ सेवा में लीन दिखे तेजप्रताप, लोगों ने चारा घोटाले से जोड़कर दिया रिएक्शन

You might also like