21 अप्रैल: भारत दाैरे पर ब्रिटेन के पीएम, कोरोना का खौफ, जहांगीरपुरी हिंसा पर अपडेट समेत पढ़ें 5 बड़ी खबरें

Boris Johnson Sabarmati

हर दिन देश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां (Top Latest News) बनती हैं. टीवी से लेकर इंटरनेट तक दिनभर चल रही खबरों की भीड़ में कई ऐसी अहम खबरें होती हैं, जो हमसे मिस हो जाती हैं और हम कई बारमहत्वपूर्ण घटनाक्रम(Latest News)के बारे में नहीं जान पाते.Today Top 5में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप पूरी खबर भी पढ़ सकते हैं.

Corona Update: कोरोना में जबरदस्त उछाल से खौफ में दिल्लीवासी, 12 साल से कम उम्र के बच्चों को खतरा!

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा बढ़ रहा है. इसी के चलते दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने राजधानी में मास्क (Face Mask) पहनना अनिवार्य कर दिया है. कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर दिल्ली एलएनजेपी अस्पताल (Delhi LNJP Hospital) के एमडी डॉ. सुरेश कुमार (Dr.Suresh Kumar) ने इस खतरे के बारे में बताते हुए कहा कि, दिल्ली में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम है. 99% कोविड बेड खाली हैं. डॉ. सुरेश कुमार ने आगे बताया कि, एलएनजेपी में सात मरीज भर्ती हैं. वहीं, 4 महीने का एक बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर है.
क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत दौरे पर ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, रूस-भारत संबंधों को बताया ऐतिहासिक, बोले- PM मोदी से करूंगा बात

ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंचे हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम इस साल के अंत तक भारत के साथ एक और मुक्त व्यापार समझौता पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विश्व अर्थव्यवस्था के बड़े हिस्से को देखते हुए ऐसा करना सही है. भारत और ब्रिटेन दोनों दुनिया भर में चल रहे तनाव को लेकर चिंतित हैं. हम दोनों लोकतंत्र हैं और हम एक साथ रहना चाहते हैं.
क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट, इलाके में लगाए कई CCTV कैमरे, मॉनिटरिंग स्टेशन से होगी निगरानी

दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में हिंसा और नगर निगम के अतिक्रमण (Encroachment) अभियान के बाद मामला गरमाता जा रहा है. इलाके में शांति बनाए रखने के लिए अब पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है. जहांगीरपुरी इलाके में कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इसके साथ ही पुलिस अस्थाई निगरानी स्टेशन भी लगाएगी. अतिक्रमण स्थल पर पुलिस फोर्स भी तैनात है. इलाके में भारी संख्या में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और पैरा मिलिट्री फोर्स भी तैनात है, जो स्थिति पर नज़र बनाए रखे हुए है. इलाके में जिस जगह पर हिंसा हुई थी उस जगह को बैरिकेडिंग से कवर कर रखा गया है. वहां पर किसी को जाने की अनुमति नहीं है, दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स वहां तैनात की गई है. जो यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हालात सामान्य रहे. इसके साथ ही पुलिस लगातार इलाके में शांति मार्च निकाल रही है.
क्लिक कर पढ़ें… और क्या कुछ चल रहा है

IPL: मुंबई और चेन्नई के बीच जबरदस्त टक्कर, जीत के लिए पसीना बहा रहे खिलाड़ी

आईपीएल 2022 में आज हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जा रहा है. लीग की सबसे कामयाब दो टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मुंबई को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. आपको बता दें कि इस सीजन में दोनों ही टीमें जीत के लिए पसीना बहा रही है. जहां मुंबई को छह मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं हुई है वहीं चेन्नई की टीम बड़ी मुश्किल से खाता खोल पाई है. लगातार छह हार के बाद मुंबई की टीम जीत के लिए बेताब है. यह पहला मौका है जब मुंबई की टीम किसी सीजन में लगातार छह मैच हारी है.
क्लिक कर पढ़ें मैच का हाल

अफगानिस्तान के काबुल समेत 3 शहरों में बम धमाके, मजार-ए शरीफ में 30 की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

अफगानिस्तान (Afghanistan) एक बार फिर बम धमाकों से दहल उठा है. देश के तीन अलग-अलग हिस्सों में तीन धमाके हुए हैं. ये धमाके काबुल (Kabul), मजार शरीफ और कुंदूज में हुए हैं. मजार शरीफ में एक शिया मस्जिद के अंदर धमाका हुआ है. मजार-ए शरीफ में हुए धमाके में 30 लोगों की मौत की खबर है. साथ ही 40 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मजार-ए शरीफ की मस्जिद में हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है. काबुल में सड़क किनारे भी ब्लास्ट हुआ है. काबुल पुलिस के प्रवक्ता ने इस धमाके में दो बच्चों के घायल होने की पुष्टि की है.
क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Similar Posts