200 करोड़ की ठगी का मामला: केंद्र ने माना कि सुकेश चंद्रशेखर ने सीनियर जज बनकर सुप्रीम कोर्ट के कुछ जजों को फोन किया!

Sukesh Chandrashekhar

केंद्र सरकार ने माना है कि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में 200 करोड़ की ठगी के आरोप में कैद मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने सीनियर जज बनकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के ही कुछ जजों को फोन कॉल की थी! फोन कॉल के जरिए सुकेश चंद्रशेखर दबाव बनाकर अपने फेवर में फैसला लिखवाना चाहता था! उल्लेखनीय है कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर पत्नी सहित दिल्ली की जेल में बंद है. उस पर आरोप है कि उसने सरकारी अफसर बनकर लोगों से करीब 200 करोड़ रुपए की ठगी की थी. उधर जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी ने दिल्ली की जेल में पति की जान को खतरा बताया है.

उसने कहा है कि पति-पत्नी दोनों को ही दिल्ली से बाहर की किसी जेल में स्थानांतरित करने के लिए कोर्ट आदेश दे. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि वह इस मामले में कोर्ट के पहले के आदेश पर विचार करेगा, जिसमें कोर्ट ने सरकार से उन जेलों की सूची तलब की थी, जिन जेलों में सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी को स्थानांतरित किया जा सकता हो. हालांकि सरकार ने दोनों को ही दिल्ली से बाहर की किसी जेल में स्थानांतरित न किए जाने की बात कोर्ट के सामने रखी. कोर्ट ने सरकार की दलील को भी रिकॉर्ड पर भी ले लिया है कि दंपत्ति को तिहाड़ से किसी अन्य जेल में स्थानांतरित किया जाना उचित नहीं होगा.

मामले में 30 को होगी सुनवाई

कोर्ट ने सरकार की ओर से उन्हें दिल्ली की ही मंडावली जेल में स्थानांतरित करने की सहमति को भी रिकॉर्ड पर ले लिया है. सुनवाई के दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि, आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल से सुप्रीम कोर्ट के कुछ न्यायाधीशों को, एक सीनियर जज बनकर, सुकेश चंद्रशेखर के ही पक्ष में फैसला देने के लिए भी फोन कॉल की थीं. यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है कि वो फोन कॉल खुद सुकेश चंद्रशेखर ने ही की थी या फिर सुकेश चंद्रशेखर के नाम पर किसी और ने सुप्रीम कोर्ट के जजों को वो फोन कॉल की थी. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट इसी महीने की 30 तारीख को सुनवाई करेगा.

इस बीच अगर याचिकाकर्ता अपना कोई जवाब कोर्ट में दाखिल करना चाहते हैं, तो वे अपना जवाब कोर्ट में दाखिल करने के लिए स्वतंत्र हैं. उल्लेखनीय है यह वही सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी है जिनके फेर में फंसने के चलते, बॉलीवुड की दो-दो एक्ट्रेसेस आज भी कोर्ट-कचहरी ईडी के दफ्तरों के धक्के खाती घूम रही हैं. 200 करोड़ की ठगी की जब जांच शुरू हुई थी तब कई सनसनीखेज खुलाए हुए थे. जिसमें पता चला कि सारा अली खान, भी सुकेश चंद्रशेखर के निशाने पर थीं! ईडी की जांच में ही सुकेश चंद्रशेखर की जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही के साथ करीबियां भी उजागर हुई थीं.

Similar Posts