2.5 करोड़ में बिक रहा है दुनिया का सबसे अनोखा घर, जहां आपको मिलेगा वाईफाई नेटवर्क और प्रकृति का साथ, जानिए इसकी खासियत

odd news in hindi

हर इंसान का सपना है कि उसका अपना एक आशियाना हो और आज के समय स्मार्ट इन्वेस्टमेंट प्रॉपर्टी ( Property Investment) को ही माना जाता है इसलिए लोग यहां सोच-समझकर पैसा लगाते हैं. घर को लेकर हर किसी की अपनी-अपनी च्वाइस होती है. जैसे कुछ लोग अपना आशियाना ऐसी जगह बनाते हैं जहां माहौल एकदम शांत हो क्योंकि उन्हें शांति काफी पसंद होती है. वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो चहल-पहल में रहना पसंद होता है क्योंकि उन्हें लोगों से मिलना-जुलना काफी पसंद होता है. इसलिए हर कोई अपने मन मुताबिक प्रॉपर्टी ढूंढना चाहता है. हाल के दिनों में भी एक ऐसी प्रॉपर्टी लोगों के बीच चर्चा में है जो उन लोगों को काफी पसंद आएगी जिन्हें अपनी ही दुनिया में पसंद है क्योंकि आज हम आपको जिस घर के बारे में बताने जा रहे हैं उसे दुनिया का सबसे एकाकी घर (Worlds Loneliest Home) कहा जाता है.

हम जिस घर के बारे में बात कर रहे हैं वो अमेरिका के मेन में मौजूद वोहोआ आइलैंड पर स्थित है. 1.5 एकड़ में फैले इस घर में केवल एक ही बेडरूम है और इसके आस-पास केवल रेत और पानी के अलावा कुछ भी नहीं है. ऐसे में ये घर उन लोगों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है जो तन्हाई में रहना पसंद करते हैं क्योंकि यहां आपको सिर्फ और सिर्फ प्रकृति का साथ मिलेगा. इस घर की कीमत $339,000 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 2.58 करोड़ लगाई गई है.

साल 2009 में बनकर तैयार हुआ ये घर

इस घर की हालत ठीक-ठाक बताई जा रही है क्योंकि इसे करीब 10-12 साल पहले यानि साल 2009 में ही बनाया गया है. सबसे हैरानी कि बात यह है कि यहां वाईफाई नेटवर्क जबरदस्त तरीके से काम करता है. लड़की से बनी हुई दीवारें खिड़कियों पर टिम्बर फ्रेम इसे और भी सुंदर बनाते हैं. यहां बाढ़ का भी कोई डर नहीं है लेकिन सिर्फ एक ही दिक्कत है कि घर के अंदर कोई बाथरूम नहीं है.

यहां आइलैंड पर बड़ी संख्या में सील देखे जाते हैं लेकिन न तो कोई पेड़-पौधा न ही सभ्यता का कोई निशान. इंसानों को छोड़कर रात में यहां समुद्री जीवों और गिद्धों की आवाजें खूब आती हैं. फिलहाल ये प्रॉपर्टी Bold Coast Properties के एजेंट Billy Milliken के पास है. जो अब इसे बेचना चाहते हैं.

Similar Posts