15 साल बाद युवराज सिंह ने दुनिया को दिखाए 6 छक्के, नए पार्टनर संग जमाया रंग

Yuvraj Singh (6)

युवराज सिंह के साथ-साथ तमाम भारतीय फैंस के लिए आज की तारीख बेहद ही खास है. आज (19 सितंबर) ही वह दिन है जब भारतीय फैंस को टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह का वह तूफानी अंदाज देखने को मिला जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा था. युवराज ने छह गेंदों में छह छक्के लगाकर कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड बनाया. 15 साल बाद युवराज ने एक बार फिर अपनी इस पारी को याद किया लेकिन इस बार उनके साथ नया पार्टनर भी था.

युवराज ने नए पार्टनर के साथ देखी खास पारी

युवराज ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर किया जिसमें टीवी पर उनके छह छक्के वाला वीडियो चल रहा था. युवराज सिंह 15 साल बाद अपनी इस पारी का लुत्फ उठा रहे थे और उनके साथ थे उनके बेटे ओरियन कीच सिंह. युवराज बेटे को गोद में बैठाकर अपने छह छक्के देख रहे थे. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ’15 साल बाद यह पारी देखने के लिए मुझे इससे अच्छा पार्टनर नहीं मिल सकता था.’ युवराज की पत्नी ने इसी साल जनवरी में बेटे को जन्म दिया था. युवराज महज नौ महीने की उम्र में अपने बेटे को क्रिकेट की वीडियोज दिख रहे हैं.

युवराज सिंह ने ब्रॉड को जमकर कूटा था

युवराज सिंह 15 साल पहले साल 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 36 रन बनाए थे. इस ओवर से पहले युवराज की इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ से बहस हो गई थी. दोनों के बीच अनबन हो गई थी जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने बीच-बचाव किया था. हालांकि युवराज गुस्से से आगबबूला हो चुके थे. उनके इसी गुस्से का शिकार ब्रॉड बने. युवराज ने इस मैच में सिर्फ 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था और 16 गेंदों में 58 रन बनाए थे. अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की रिकॉर्ड युवी के नाम है. युवराज सिंह से पहले साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने उसी साल यह कारनामा किया था. उन्होंने नैदरलैंड्स के खिलाफ एक ही ओवर में छह छक्के लगाए थे.