15 लाख रुपए का इनामी नक्सली मुंबई से सटे नालासोपारा से गिरफ्तार, झारखंड का है रहने वाला

महाराष्ट्र एटीएस ने एक 15 लाख के इनामी नक्सली को मुंबई से सटे नालासोपारा से गिरफ्तार कर लिया है. वह झारखंड का रहने वाला है और इलाज करवाने के लिए आया था.

Naxal Arrested In Nalasopara Near Mumbai

15 लाख का एक इनामी नक्सली गिरफ्तार किया गया है. उसे मुंबई से सटे नालासोपारा से गिरफ्तार किया गया है. यह नक्सली झारखंड के हजारीबाग का रहने वाला है. आज (रविवार, 18 सितंबर) महाराष्ट्र एटीएस की कार्रवाई में यह नक्सली पकड़ा गया है. महाराष्ट्र एटीएस ने मुम्बई से सटे नालासोपारा के धानिव बाग राम नगर इलाके में रेड की. रेड में ATS ने इस करु हुलस यादव नाम के नक्सली को गिरफ्तार किया. यह झारखंड में सक्रिय है और 2004 से ही बैन माओवादी संगठन का सदस्य है. उसके खिलाफ कई केसेस दर्ज हैं.

हुलस यादव अब तक 30 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है. महाराष्ट्र एटीएस ने झारखंड पुलिस को इसकी गिरफ्तारी की सूचना दे दी है.आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वह इलाज के लिए मुम्बई आया था और नालासोपारा में छिपकर रह रहा था. ATS के मुताबिक 2004 में सीपीआई जॉइन करने के बाद आरोपी ने कई घटनाओ को अंजाम दिया.

ऐसे गिरफ्तार किया गया 15 लाख का इनामी नक्सली

आज सुबह महाराष्ट्र एटीएस ने एक खास ऑपरेशन को अंजाम दिया. एटीएस की टीम ने मुंबई से सटे ठाणे जिले के नालासोपारा पूर्व के रामनगर में छापे मारे. यहां धन्वी चॉल में मारे गए छापे में नक्सली करु हुलस यादव को पहले हिरासत में लिया गया और फिर पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. करु हुलस यादव प्रतिबंधित माओवादी संगठन सीपीआई (माओइस्ट) के झारखंड राज्य की क्षेत्रीय समिति का सदस्य है.

इलाज के लिए झारखंड से आया था, नालासोपारा में छुपकर रह रहा था

गिरफ्तारी किए गए नक्सली की उम्र 45 साल है. यह इनामी नक्सली झारखंड के हजारीबाग जिले के कडकमसंडी तहसील के डोडगा गांव का रहने वाला है. पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह 2004 से ही प्रतिबंधित माओवादी ग्रुप का सक्रिय सदस्य रहा है. उस पर 15 लाख रुपए का इनाम रकी ओर से हुलस यादव से पूछताछ शुरू है. उसके पास से कुछ दस्तावेज भी बरामद होने की खबर है. इस बीच एटीएस की टीम ने झारखंड पुलिस को इस इनामी नक्सली की गिरफ्तारी की सूचना दे दी है.

झारखंड पुलिस से महाराष्ट्र पुलिस को इसकी टिप मिली थी कि एक इनामी मुंबई में इलाज करवाने के मकसद से आया हुआ है और नालासोपारा इलाके में ठहरा है. इसके बाद एक खास ऑपरेशन को अंजाम देकर महाराष्ट्र एटीएस ने इस खूंखार नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.