10th Pass Sarkari Jobs 2022: मिलिट्री हॉस्पिटल में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, जानिए चयन प्रक्रिया और अप्लाई करने का तरीका

Sarkari Naukri

Army Job Vacancy 2022: देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. लेकिन दूसरी तरफ भारतीय सेना अपने सभी सहायक विंग में सपोर्ट स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया (Military Hospital Jobs) जारी रखे हुए है. भारतीय सेना में तय कार्यक्रम के तहत भर्तियां की जा रही हैं. इसी कड़ी में आर्मी हेडक्वार्टर सदर्न कमांड के मिलिट्री हॉस्पिटल ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार मिलिट्री हॉस्पिटल में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि ये भर्तियां अहमदनगर मिलिट्री हॉस्पिटल के लिए की जाएगी. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 2 अगस्त है.

मिलिट्री हॉस्पिटल के लिए निकाली गई कुल वैकेंसी की संख्या 67 है, जिसमें कुक और वार्ड सहायिका पद शामिल हैं. कुक के लिए 10 पदों पर वैकेंसी हैं, जबकि वार्ड सहायिका के 57 पदों पर भर्ती होनी है. इन 67 पदों में से 28 पद अनारक्षित हैं, जबकि 12 पद एससी, एक पद एसटी, 14 पद ओबीसी और 12 पद ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए रिजर्व किए गए हैं. ग्रुप सी के तहत होने वाली इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 2 अगस्त है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों के पास अप्लाई करने के लिए 45 दिनों से अधिक का वक्त है.

Ahmednagar Military Hospital Recruitment Eligibility

कुक के पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा, उसे कुकिंग की जानकारी होना जरूरी है. उम्मीदवार के पास भारतीय पकवानों की जानकारी होनी चाहिए. वहीं, वार्ड सहायिका की बात करें, तो इस पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार का 10वीं पास होना अनिवार्य है. किसी सिविल अस्पताल के फैमिली विंग में काम करने का अनुभव होना चाहिए या सरकारी अस्पताल में दाई के तौर पर का करने का तीन साल का अनुभव होना चाहिए. इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 16 से 25 साल के बीच होनी चाहिए.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. इसके बाद डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाई किया जाएगा. फिर मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा. इन दोनों पदों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म को भरकर डाक के जरिए इस पते (The Presiding Officear (BOO-III), HQ Southern Command c/o Military Hospital Ahmednagar) पर भेजना होगा. एप्लिकेशन फॉर्म का फॉर्मेटरोजगार समाचार अखबार 18 जून-24 जून के संस्करण में देखा जा सकता है. अधिक जानकारी के लिए इस नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें- Military Hospital Recruitment Notification

Similar Posts