104 घंटे तक 80 फीट गहरे बोरवेल में अकेला नहीं था राहुल, 5 दिन से साथ थे सांप और मेंढ़क, CM बघेल बोले- क्या बहादुर बच्चा है

Rahul Sahu Borewell

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में सूखे बोरवेल (Child Trapped in Borewell) में गिरे 11 वर्षीय बालक राहुल साहू को 104 घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. लेकिन 5 दिनों से बोरवेल में फंसा बच्चा राहुल (Rahul Sahu Rescue Operation) अकेला नहीं था. जी हां उसके साथ एक मेंडक और एक सांप भी था. मासूम इनके बीच 5 दिन तक रहा. रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत लगाए गए कैमरे में सांप और मेंढक का मूवमेंट कैद हुआ है. कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला को इस बात की जानकारी दी. वहीं बच्ची की इस बहादुरी और हिम्मत को मुख्यमंत्री भुपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने भी मना है और बच्चे को बहादुर बताया है.

दरअसल शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे राहुल साहू मलखरोदा विकासखंड के पिहरिड गांव में अपने घर के पीछे स्थित 80 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था. वह करीब 60 फीट की गहराई पर फंसा हुआ था और उसे ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पाइपलाइन लगाई गई थी. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), सेना, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों सहित 500 से अधिक कर्मी शुक्रवार शाम से चल रहे व्यापक बचाव अभियान में शामिल थे.

DM ने सांप और मेंढ़क होने की बात दबाए रखी

कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि उन्हें पहले ही अंदर सांप और मेंढक होने की जानकारी हो गई थी. लेकिन उन्होंने किसी को नहीं बताया वरना बच्चे के परिजन और परेशान हो जाते. बच्चे को बाहर निकालने के बाद डीएम ने कहा कि आज मैं एक बात बता रहा हूं, जहां पर राहुल था, वहां उसके साथ एक सांप और मेंढक भी थे। एक बच्चा 5 दिनों तक सांप और मेंढक के साथ कैसे रहा होगा। बच्चे ने असाधारण साहस दिखाया, उसका हौसला एक मिसाल है. डीएम इस बात की जानकारी सीएम भूपेश बघेल को भी दी. सीएम को यह भी बताया कि राहुल के साथ गड्ढे में साप व मेंढक भी था.

यह बात सुनकर सीएम भी हैरान रह गए. उन्होंने कहा बहुत बहादुर है बच्चा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया हमारा बच्चा बहुत बहादुर है. उसके साथ गढ्ढे में 104 घंटे तक एक सांप और मेढक उसके साथी थे. आज पूरा छत्तीसगढ़ उत्सव मना रहा है, जल्द अस्पताल से पूरी तरह ठीक होकर लौटे, हम सब कामना करते हैं. इस ऑपरेशन में शामिल सभी टीम को पुनः बधाई एवं धन्यवाद.

Similar Posts