10 साल की सजा के बाद जेल में बंद अनंत सिंह के अच्छे दिन गए, हटाए गए दोनों सेवादार, खाना पड़ेगा अब आम कैदी वाला खाना

Bahubali Anant Singh

लगता है आरजेडी विधायक अनंत सिंह (ANANT SINGH) के अब बेउर जेल में अच्छे दिन लद गए हैं. एमपी एमएलए कोर्ट से 10 साल की सजा मिलने के बाद अनंत सिंह सजाएफ्ता कैदी हो गए हैं. इसके बाद उनसे विचारधीन कैदी और विधायक होने के नाते मिलने वाली सभी सुविधाओं को छीन लिया गया है. अनंत सिंह बेउर जेल में अब एक आम कैदी है. अनंत सिंह पर जबतक मामला चल रहा था और उनके खिलाफ फैसला नहीं आया था तब तक वह जेल में विचाराधीन बंदी के रूप में थे बंद थे. इस वजह से उन्हें दो सेवादार भी उपलब्ध कराया गया था. ये सेवादार अनंत सिंह के लिए जेल के खाने से अलग खाना बनाते थे. लेकिन मंगलवार को एमएमपी एमएलए कोर्ट से 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद वह सजाएफ्ता कैदी हो गए हैं.

वह बेउर जेल में बंद आम कैदी है. उन्हें अब दूसरे कैदियों वाला खाना भी ही दिया जाएगा. हालांकि उनकी सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की गई है.

34 महीने से जेल में बंद हैं अनंत सिंह

अनंत सिंह अभी जेल में पहले की तरह ही उच्च स्तरीय सेल में बंद रहेंगे. दरअसल आरजेडी के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को 10 साल की सजा सुनाई गई है. मोकामा के पास लदमा गांव के उनके घर से एके-47 मिलने के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें 10 साल की सजा सुनाई है. अनंत सिंह के इस मामले में 14 जून को स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई थी जिसमें अनंत सिंह को दोषी पाया गया था. उस दिन कोर्ट से सजा के लिए 21 जून की तारीख मुकर्रर की थी. इस मामले में 34 महीने से जेल में बंद अनंत सिंह पर मंगलवार को सजा का ऐलान हुआ.

प्रतिबंधित हथियार रखने में दोषी साबित हुए अनंत सिंह

अनंत सिंह घर में प्रतिबंधित हथियार रखने के मामले में दोषी साबित हुए हैं. दरअसल 16 अगस्त0 2019 को विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा (मोकामा) में पुलिस ने छापेमारी की थी. तब बाढ़ की तात्कालीन एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में में हुई छापेमारी में उनके घर से एके-47, हैंड ग्रेनेड, मैगजीन और कारतूस बरामद किया गया था. इसके बाद इस मामले में उनके खिलाफ FIR दर्ज कराया गया था. अनंत सिंह ने इसे अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश करार दिया था. और इसके लिए सीधे नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. हालांकि सजा सुनाए जाने के बाद अनंत सिंह की इसपर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

Similar Posts