10 बल्लेबाजों से नहीं बने 10 रन, 131 रन के लक्ष्य के आगे भरभराकर ढही ये टीम

स्कॉटलैंड की टीम के आगे अमेरिकी महिला टीम का दिवाला निकल गया. उनके बल्लेबाजों के लिए विकेट पर पांव जमाना जैसे पहाड़ तोड़ने का काम लग रहा था.

अमेरिका की महिला क्रिकेट टीम 51 रन पर सिमटी

Image Credit source: Twitter

क्रिकेट में कम स्कोर के मुकाबले गाहे बेगाहे होते रहते हैं. लेकिन, किसी बड़े स्कोर के आगे दूसरी टीम की बल्लेबाजी लाइन अप भरभराकर ढह जाना, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. ऐसा ही एक मैच स्कॉटलैंड और अमेरिका की टीमों के बीच ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर में देखने को मिला. इस मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम के आगे अमेरिकी महिला टीम का दिवाला निकल गया. उनके बल्लेबाजों के लिए विकेट पर पांव जमाना जैसे पहाड़ तोड़ने का काम लग रहा था. वो जब एक-एक कर आउट होकर लौट रहे थे तो ऐसा लग रहा था, जैसे अपने काम से पीछा छुड़ाकर भाग रही हों.

स्कॉटलैंड ने रखा 131 रन का लक्ष्य, अमेरिकी टीम ढही

मुकाबले में स्कॉटलैंड की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी. 20 ओवर खेलने के बाद उसने 5 विकेट पर 130 रन बनाए थे. स्कॉटलैंड की ओर से उसकी विकेटकीपर बल्लेबाज सारा ब्राइस ने सबसे ज्यादा 32 गेंदों पर 45 रन बनाए थे. खैर, स्कॉटलैंड के बनाए इस स्कोर के बाद अब अमेरिकी महिलाओं के सामने जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य था.

10 बल्लेबाजों से नहीं बने 10 रन

अमेरिका की टीम ने इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए 19वें ओवर तक प्रयास किया. लेकिन उसके आस पास भी नहीं पहुंच सकी. इस टीम के 10 बल्लेबाजों के लिए तो 10 रन भी बनाना मुश्किल हो गया. मतलब वो दहाई के आंकड़े को ही नहीं छू सके. किसी ने 2 रन, किसी ने 5 रन तो किसी ने 8 रन तो कोई खाता ही नहीं खोल सकी, ऐसी पारी खेली. अमेरिकी महिला टीम की सिर्फ एक बल्लेबाज ने 10 रन बनाए. वहीं सबसे ज्यादा रन की बात अगर करेंगे तो वो एक्सट्रा से आए. इस तरह अमेरिकी टीम की पारी का अंत 19.1 ओवर में 51 रन पर हो गया.

ये भी पढ़ें



51 रन पर सिमटी अमेरिकी टीम

51 रन पर सिमटने के साथ ही अमेरिका की महिला टीम 79 रन से ये मुकाबला हार गई. ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर के ग्रुप ए में ये स्कॉटलैंड और अमेरिका दोनों का पहला मैच था, जिसमें स्कॉटलैंड की जीत और अमेरिका की हार हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.