हेड कांस्टेबल ने कप्तान को दी धमकी, कहा- जान से मार दूंगा, तलाश में पुलिस की टीमें

कप्तान के सीयूजी नंबर पर फोन करके कहा कि उन्होंने उसे जेल भिजवाया, वह उन्हें भी संगीन केस में फंसा देगा और फिर उनकी हत्या करा देगा.

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक निलंबित हेड कांस्टेबल ने कप्तान को ही जान से मारने की धमकी दे दी. उसने कप्तान के सीयूजी नंबर पर फोन करके कहा कि उन्होंने उसे जेल भिजवाया, वह उन्हें भी संगीन केस में फंसा देगा और फिर उनकी हत्या करा देगा. फोन कप्तान के पीआरओ ने उठाया था. हेड कांस्टेबल की बात सुनकर पीआरओ ने कई बार फोन काटा, लेकिन हेड कांस्टेबल जब तक अपनी पूरी बात कह नहीं लिया, बार बार फोन करता रहा. यह मामला शनिवार देर रात का है. इस मामले में पीआरओ ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

लाइसेंसी असलहे से फायरिंग के मामले में आरोपी हेड कांस्टेबल पहले गिरफ्तार होकर जेल चुका है. हाल ही में उसे इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत पर रिहा किया है. पुलिस ने बताया कि फतेहपुर की सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर मुहल्ले में रहने वाले हेड कांस्टेबल राजेंद्र सिंह चौहान की तैनाती फिलहाल कानपुर देहात पुलिस लाइन में है. इसी साल 18 मार्च को उसने अपने मुहल्ले में लाइसेंसी असलहे से फायरिंग की थी. इस मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इसके बाद उसे पुलिस सेवा से निलंबित भी किया गया था. वह हाल ही में हाईकोर्ट से जमानत पर जेल से बाहर आया है.

क्या कहा कांस्टेबल ने

हेड कांस्टेबल राजेंद्र सिंह ने फोन किया तो कप्तान का सीयूजी नंबर उनके पीआरओ ने उठाया. फोन रिसीव होते ही राजेंद्र सिंह ने कहा-‘खजाना गार्ड से हेड कांस्टेबल राजेंद्र सिंह चौहान बोल रहा हूं. यहां खजाना ड्यूटी पर फोर्स नहीं है.’ इसके बाद पीआरओ ने आरआई से गणना कार्यालय में बात करने को कहा तो उसने एडीजी और डीजीपी से शिकायत की धमकी दी. यह सुनकर पीआरओ ने फोन काट दिया और आरआई को सूचना दी. उसके बाद गणना मुंशी ने आरोपी के नंबर पर फोन किया तो उसने बताया कि वह कानपुर देहात में तैनात है. इसके बाद आरोपी ने दोबारा कप्तान के सीयूजी नंबर पर फोन किया. कहा कि एसपी राजेश कुमार सिंह ने उसे जेल भिजवाया, इसलिए वह भी उन्हें संगीन मामले में फंसा देगा और उनकी हत्या करा देगा. इस दौरान उसने विवेचक को भी गोली मारने की धमकी दी.

ये भी पढ़ें



हेड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज

एसपी फतेहपुर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कर कानपुर देहात एसपी को रिपोर्ट भेज दी गई है. आरोपी अभी फरार है, उसकी तलाश के लिए टीमें लगा दी गई है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर फिर से जेल भेज दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.