हाथी ने अपनी बुद्धिमानी से जीता लोगों का दिल, वीडियो में देखिए आखिर क्या किया ऐसा

Elephant Showed Tremendous Intelligence

ऐसा कहा जाता है कि हाथी (Elephants) जानवरों की दुनिया में सबसे बुद्धिमान प्राणियों में से एक है. सोशल मीडिया पर आपको ऐसे तमाम वीडियोज देखने को मिल जाएंगे, जो इस बात को साबित भी करते हैं. फिलहाल, सोशल मीडिया पर हाथी से जुड़ा एक ऐसा वीडियो (Elephant Viral Video) सामने आया है, जो साबित कर देगा कि वे वाकई में शरीर से ताकतवर होने के साथ-साथ दिमाग से भी तेज होते हैं. इतना ही नहीं, ये वीडियो आपको यह भी विश्वास दिलाएगा कि इस जंबों के पास फिजिक्स की भी अच्छी समझ है. हाथी के इस वीडियो को एक आईएफएस अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसमें हाथी ने अपनी बुद्धिमानी से सबको चौंका दिया है.

वायरल हुए वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक विशालकाय हाथी अपनी सूंड और बड़े-बड़े दांतों की मदद से एक बड़ी से लकड़ी को उठाता है. इसके बाद उसे ले जाकर एक लंबे और चपटे पिलर पर रखने की कोशिश करता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे संभव है. लेकिन अगले ही पल ये हाथी कुछ ऐसा करता है, जिसकी तारीफ करते आप भी नहीं थकेंगे. काफी मशक्कत और दिमागी कसरत के बाद आखिरकार ये हाथी बड़ी-सी लकड़ी को पिलर पर टिकाने में कामयाब हो ही जाता है. तो आप मानते हैं न कि इस हाथी को भौतिकी की भी अच्छी समझ है. तो आइए सबसे पहले देखते हैं ये वीडियो.

वीडियो में देखिए बुद्धिमान हाथी की करामात

इस वीडियो को देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि हाथी ने अपनी बुद्धिमानी से यह जता दिया है कि वह केवल शरीर से ही ताकतवर नहीं है, बल्कि दिमाग के मामले में भी वह किसी को भी टक्कर देने के लिए तैयार है. अब इस वीडियो को देखने के बाद इंटरनेट की जनता हाथी की काबिलियत पर फिदा हो गई है.

IFS सुशांत नंदा ने ट्विटर पर हाथी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, कितना बुद्धिमान प्राणी है.यह 350 किलो से ज्यादा भारी वस्तु के साथ ही घास का एक ब्लेड भी बड़ी आसानी से उठा लेता है. अब इन्हें जंजीरों और कैद से मुक्त करने का समय आ गया है.

Similar Posts