हाथी के छेड़ते ही बिल्ली की तरह दूम दबाकर भागा शेर, वीडियो देख छूट जाएगी आपकी हंसी

वैसे तो शेरों को जंगल का राजा कहा जाता है, लेकिन हाथियों के आगे ये भी कमजोर ही लगते हैं. हाथी का एक वार जंगल के राजा को बेहाल कर सकता है. अब इस वीडियो को ही देख लीजिए जहां हाथी ने मजे-मजे में शेर की हालत खराब कर दी

शेर और हाथी का हैरान कर देने वाला वीडियो

Image Credit source: Instagram

वैसे तो दुनिया में कई प्रकार के विशालकाय जानवर हैं, लेकिन उनमें से कई तो अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. इनमें हाथी,जिराफ आदि शामिल हैं और जंगल को करीब से जानने वाले इस बात शेर हाथियों के नंबर एक प्राकृतिक दुश्मन हैं.वे झुंड में चलते हैं और शिकार करते हैं, लेकिन यही जंगल का राजा जब अकेले हो तो उसकी हालत भी हाथी को देखकर जरूर खराब हो जाती है. हाल के दिनों में एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों चर्चा में है जहां एक हाथी शेर के मजे ले लिए वह जंगल के राजा को वहां से दुम दबाकर भागना पड़ा.

वैसे तो शेरों को जंगल का राजा कहा जाता है, लेकिन हाथियों के आगे ये भी कमजोर ही लगते हैं. हाथी का एक वार जंगल के राजा को बेहाल कर सकता है. अब इस वीडियो को ही देख लीजिए जहां हाथी ने मजे-मजे में शेर की हालत खराब कर दी और इस वीडियो यह क्लियर हो गया कि जंगल में जरूरी नहीं है कि जो सबसे बड़ा खूंखार शिकारी माना जाता हो,जीत हमेशा उसी को मिले. कई बार खतरनाक शिकारी को भी मैदान-ए-जंग छोड़कर वहां से भागना पड़ता है.

यहां शेर और हाथी का मजेदार वीडियो

वायरल हो रहा ये वीडियो किसी जंगल का लग रहा है. जहां शेर मजे से आराम करता नजर आ रहा है, उसे पता ही नहीं होता कि उसके साथ आगे क्या होने वाला है. शेर के पास धीरे-धीरे कदमों से हाथी आ जाता है और उस पर धावा बोल देता है. विशालकाय जानवर को अपनी तरफ यूं आता देख जंगल का राजा एक सेकेंड में वहां से पतली गली नापकर निकल लेता है. वायरल वीडियो में आप आगे देखेंगे कि कैसे शेर की हालत हाथी ने खराब कर दी. वो जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगता है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर animalsinthenaturetoday नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने तक सैकड़ों लाइक्स और हजारों व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो देखने के बाद यूजर्स जहां हाथी की ताकत की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं शेर के इस तरह भागने पर मजे ले रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.