हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन ,सिरसा में नशा तस्करों की 2.42 करोड़ रुपये की संपत्ति फ्रीज़

हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन
सिरसा में नशा तस्करों की 2.42 करोड़ रुपये की संपत्ति फ्रीज़

चंडीगढ़, 20 अप्रैल – हरियाणा पुलिस ने नशे के सौदागरों पर कानूनी शिकंजा कसते हुए मादक पदार्थ तस्करों व परिजनों द्वारा नशे के कारोबार से अर्जित की गई 2 करोड़ 42 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति फ्रीज़ करवाने में सफलता हासिल की है।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि नई दिल्ली में सक्षम प्राधिकारी द्वारा आरोपी सुखंदर सिंह उर्फ मंदर सिंह, दीप सिंह उर्फ बब्बी, दलजीत सिंह, जसप्रीत कौर और चिंद्रपाल कौर की चल-अचल संपत्ति को फ्रीज़ करने संबंधी आदेश जारी किये हैं। उक्त सभी सिरसा जिले के गांव पन्नीवाला मोरिकां के रहने वाले हैं।
पुलिस द्वारा सक्षम प्राधिकारी से कृषि भूमि, मकान, वाहन समेत उक्त तस्करों द्वारा बैंक में जमा राशि सहित कुल 2.42 करोड़ रुपये की संपत्ति को फ्रीज करने का अनुरोध किया गया था।
उन्होंने कहा कि 5 क्विंटल चूरा पोस्त की बरामदगी व अन्य मामलों में गिरफ्तार आरोपी दीप सिंह अभी भी जेल में बंद है। राजस्व विभाग के मौजूदा मूल्यांकन के मुताबिक फ्रीज़ की गई संपत्ति की कीमत करीब 3.50 करोड़ रुपये आंकी गई है।  उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा यह कार्रवाई एनडीपीएस अधिनियम की संबंधित धारा के प्रावधानों के तहत की गई है ताकि युवाओं के जीवन से खिलवाड़ करने वाले नशे के सौदागर अपनी संपत्ति किसी को बेच न सकें।

Similar Posts