स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 19 और 20 सितंबर को अवकाश की सूचना

ग्वालियर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन यानि 20 सितंबर को कूनो-पालपुर में आने वाले अफ्रीकन चीतों की शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संभागभर के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। ग्वालियर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को भी छह हजार लोगों को कूनो-पालपुर पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐसे में प्रशासन को करीब 250 बसों की आवश्यकता पड़ेगी। इसे लेकर प्रशासन ने जिले के अधिकांश निजी विद्यालयों की बसों को अधिग्रहित करने के आदेश जारी किए हैं।

There are more holidays in the fortnight and fewer working days | स्कूल की  छुट्टियों का नया शे᠎̮ड्‌यू्‌ल, स्टूडेंट और टीचर्स की बल्ले-बल्ले | Patrika  Newsनिजी स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को मैसेज जारी कर  19  व  20 सितंबर का अवकाश घोषित कर दिया है। बताया गया है कि लगभग 120 से ज्यादा बसें स्कूलों की अधिग्रहण होंगी बाकी रूट पर चलने वाली बसें होंगी। इन बसों के अधिग्रहण से सबसे ज्यादा परेशानी यात्रियों को होगी। ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में सबसे ज्यादा परेशाना होना पड़ेगा। हालांकि इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारी इस संबंध में बोलने से बच रहे हैं, जबकि जिन स्कूलों की बसें अधिग्रहित की जा रही हैं उनकी तरफ से अभिभावकों को छुट्टी का संदेश भेजा गया है। इसमें  19  व  20 सितंबर को बसें शासकीय ड्यूटी पर रहेंगी।

पांच जिलों से सवा लाख लोगों को लाने का लक्ष्य

पीएम की सभा में अधिक भीड़ दिखे, इसके लिए श्योपुर समेत पांच जिलों से बसों को अधिग्रहित किया गया है। सभा में सवा लाख लोगों को लाने ले जाने का लक्ष्य मिला। लक्ष्य मिलने के बाद जिला प्रशासन इन लोगों को लाने ले जाने के लिए श्योपुर, शिवपुरी, मुरैना, गुना और ग्वालियर जिले के विभिन्न रूटों पर चल रहीं 1800 बसों को परिवहन विभाग के माध्यम से अधिगृहित कराया गया है १७ सितम्बर की रात बसें एक जगह एकत्रित कर ली जाएंगी।

श्योपुर से 808 और अन्य जिलों से 992 बस अधिग्रहित

लोगों को पीएम की सभा में लाने ले जाने के लिए प्रशासन द्वारा जो बसें अधिगृहित की गई है, उसमें 808 बसें श्योपुर और 992 शिवपुरी, गुना, मुरैना और ग्वालियर की शामिल हैं।

मुझे कोई जानकारी नहीं

मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। हो सकता है कोई आदेश डाक में आया होगा, अभी मेरे संज्ञान मेें स्कूलों की अवकाश का कोई मामला नहीं हैं।

-अजय कटियार, जिला शिक्षा अधिकारी

बसों की ड्यूटी की जानकारी नहीं

कूनो-पालपुर के लिए बसों की ड्यूटी लगाई गई है। यह मेरी जानकारी में नहीं है।

-डॉ. इच्छित गढपाले, एडीएम

कई रूट पर नहीं मिलेगीं बसें 

बसों के अधिग्रहण के साथ ही  19  सितंबर से जहां श्योपुर-शिवपुरी हाईवे सूना हो जाएगा। वहीं अन्य मार्गों पर भी बसें नजर नहीं आएंगी। क्योंकि बसों को सभा के लिए अधिग्रहित कर लिया गया है। ऐसे में गंतव्य तक जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही कई रूट पर बसों का संचालन बंद हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.