सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #कल_भारत_बंद_रहेगा, यूजर्स ने मीम्स बनाकर बनाया मजाक

trending news in hindi

इंटरनेट की दुनिया (Social Media) में कब कौन सी कहां देखने को मिल जाए इसके जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. यहां आए दिन कोई ना कोई ट्रेंड लोगों के बीच चर्चा में रहता है. फिलहाल, ट्विटर पर #कल_भारत_बंद_रहेगा ट्रेंड कर रहा है. दरअसल बहुजन मुक्ति पार्टी व उसके फ्रंटल संगठनों 25 जून को भारत बंद का आह्वान किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये बंद उन लोगों के खिलाफ है जो हिन्दू-मुस्लिम के नाम पर देश की एकता व अखंडता तोड़ने की साजिश कर रहे हैं. इस बैठक का संचालन कर रहे जयप्रकाश गुड्डू ने कहा कि इस बार बंद पूरी तरह सफल रहेगा.

ट्विटर पर जैसे ही ट्रेंड चर्चा में आया, सैकड़ों लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. इस ट्रेंड पर लोग तरह-तरह से अपना रिएक्शन दे रहे हैं. जहां ज्यादातर यूजर यह जानना चाहते हैं कि क्या सही में भारत बंद रहेगा? वहीं कई यूजर्स ऐसे भी है जो इस हैशटैग को लेकर ट्विटर पर तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं.

यहां देखिए लोगों के रिएक्शंस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बंद एक तरह का विरोध का तरीका है. इस विरोध में लोगों से अपील की जाती है कि वो प्रदर्शन कर रहे उस वर्ग का साथ दें. इसके अलावा बंद आदि से अक्सर सरकार पर दबाव बनाए जाने की कोशिश की जाती है. देखा जाए तो आप इसे बंद का एक रूप भी कह सकते हैं. लेकिन ये हड़ताल से इसलिए भी अलग क्योंकि हड़ताल में वो ही वर्ग अपना काम रोकता है, जो इसमें शामिल होता है. इसमें आम लोगों को इसमें शामिल नहीं किया जाता है और उनके साथ जबरदस्ती नहीं की जाती है.

Similar Posts