सावधान : दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर आगे-पीछे मंडरा रही अनजान औरतों से चौकन्ने रहें, बिगाड़ देंगीं आपके रेल सफर का आनंद

Gold

आप रहने वाले कहीं के भी हों. देश की राजधानी (Delhi Railway Station) दिल्ली के रेलवे स्टेशनों (Delhi Crime) पर अगर पहुंच रहे हैं तो सावधान और चौकन्ने रहने की जरूरत है. विशेषकर आपके आगे-पीछे मंडरा रही नई उम्र की लड़कियों और संदिग्ध अनजान महिलाओं से. आपकी जरा सी लापरवाही वरना आपके ही सफर का आनंद फीका कर सकती है. दरअसल हमें और आपको सावधान करते इन तमाम तथ्यों का खुलासा हाल ही में, दिल्ली रेलवे पुलिस (Delhi Police) ने तब किया. जब उसने दिल्ली के रेलवे स्टेशनों (New Delhi Railway Station) पर आमजन के कीमती सामान पर हाथ साफ करने वाली एक मास्टरमाइंड महिला को गिरफ्तार किया.

महिला के कब्जे से पुलिस ने करीब चार लाख के जेवरात और 45 हजार की नकदी भी जब्त की है. इन तमाम तथ्यों की पुष्टि खुद दिल्ली रेलवे पुलिस के डीसीपी (उपायुक्त) जितेंद्र मणी ने की. दिल्ली रेलवे पुलिस डीसीपी के मुताबिक, “12 अप्रैल 2022 को दिल्ली के सरिता विहार में रहने वाली एक महिला नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं. उन्हें स्टेशन ट्रेन पकड़ कर आगे की यात्रा पर जाना था. सामान चैक कराने के लिए जब वे आगे बढ़ीं तो उनके इर्द-गिर्द एक महिला मंडराने लगी. पीड़ित महिला उस अजनबी महिला को अपने इर्द-गिर्द मंडराता देखकर भी यह ताड़ना भूल गई कि वह अनजान महिला आखिर उनके इर्द-गिर्द मंडरा ही क्यों रही है?

समझने से पहले ही मुसीबत में फंसी

शिकायतकर्ता/पीड़ित महिला जब तक अनजान महिला को अपने आसपास मंडराते हुए देख, कुछ समझ पाती उससे पहले ही वे मुसीबत में फंस चुकी थीं. पता चला कि अजनबी महिला ने पीड़िता का वह पर्स गायब कर दिया है जिसमें ज्वैलरी और नकदी रखी हुई थी. हड़बड़ाई पीड़िता ने चोरनी को तलाशने की काफी कोशिश की मगर नाकामयाबी ही हाथ लगी. अंतत: 15 अप्रैल 2022 को पीड़िता ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी.” महिला की लिखित शिकायत के आधार पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके पड़ताल शुरू कर दी.

इस पुलिस टीम ने धरी शातिर चोरनी

जांच के लिए एसएचओ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नेतृत्व में, सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) याद राम के साथ हवलदार सतीश राठी, महिला सिपाही सीमा की टीमें गठित कर दी गईं. पुलिस टीमों ने नई दिल्ली स्टेशन पर अजमेरी गेट दिशा में नजरें संदिग्ध अजनबी महिला की तलाश में गड़ा दीं. पुलिस टीमों को जैसे ही इस बात का विश्वास हुआ कि अजमेरी गेट दिशा में रेलवे स्टेशन के पास संदिग्ध हालात में घूम रही महिला का रंग ढंग, कद काठी, वारदात में शामिल महिला से मिलती-जुलती है. वैसे ही उसे पुलिस टीमों ने दबोच लिया. तलाशी लेने पर आरोपी/संदिग्ध महिला के कब्जे से पुलिस ने सरिता विहार दिल्ली की रहने वाली पीड़ित महिला से चोरी किया सामान बरामद कर लिया.

महिला चोर पर कई मुकदमे दर्ज मिले

जानकारी के मुताबिक जब्त जेवरातों की कीमत करीब 4 लाख व 45 हजार की नकदी है. गिरफ्तार महिला चोर के बारे में पुलिस को पता चला है कि वह, पहले भी तीन वारदातों को अंजाम दे चुकी है. उसके खिलाफ पुरानी दिल्ली (दिल्ली मेन) रेलवे पुलिस थाने भी मुकदमे दर्ज मिले हैं. गिरफ्तार महिला दिल्ली के ही रघुवीर नगर इलाके की रहने वाली है. वह दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर सामान की चोरी करने की अभ्यस्त है.

Similar Posts