साप्ताहिक राशिफल 18 सितंबर से 24 सितंबर: आर्थिक रूप से कुंभ राशि के लिए समय अनुकूल, जानें अपना हाल

ध्यान रखें कि अत्यधिक भावुकता और उदारता में लिए गए फैसले नुकसान भी दे सकते हैं. दूसरों के झमेले में ना पड़े, अन्यथा आप भी मुसीबत में पड़ सकते हैं.

साप्ताहिक राशिफल 18 सितंबर से 24 सितंबर , 2022: आपका यह सप्ताह कैसा रहने वाला है. इस हफ्ते क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे आपका समय शुभ रहे. इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप इस हफ्ते होने वाले नुकसान से बच सकते हैं. इसके साथ ही इस दौरान आपको किन चीजों से सावधान रहना चाहिए. इस सप्ताह आपके लिए कौन-सा रंग, कौन-सा नंबर और कौन-सा अक्षर शुभ है, ये भी जानेंगे. आइए, जानते हैं 18 सितंबर से 24 सितंबर तक का साप्ताहिक राशिफल.

मेष राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : आपके किसी सराहनीय काम की वजह से लोकप्रियता बढ़ेगी. साथ ही संपर्क का दायरा भी विस्तृत होगा. कुछ राजनीतिज्ञ लोगों से भी मुलाकात के अवसर मिलेंगे. सिर्फ दूसरों की अपेक्षा अपनी काम क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखने की जरूरत है. घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह और मार्गदर्शन का अनुसरण अवश्य करें.

किसी भी तरह का लेन-देन अथवा उधारी करते समय कुछ गलतियां हो सकती हैं, इस बात का जरूर ध्यान रखें. बच्चों की संगति और गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है. कुछ समय उनके साथ जरूर व्यतीत करें. कोई भी अवसर मिलने पर उस पर तुरंत काम करें. क्योंकि ज्यादा सोच-विचार करने से समय हाथ से निकल भी सकता है.

वर्कप्लेस में व्यस्तता बनी रहेगी. आपके द्वारा लिए गए फैसलें कामयाब रहेंगे. हफ्ते मध्य बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रह सकती हैं. कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर रखें. ऑफिस के काम समय अनुसार पूरे ना होने से उच्चाधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है.

लव फोकस- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य की कुछ कमी रहेगी. हालांकि घर की व्यवस्था पर इसका निगेटिव असर नहीं पड़ेगा. प्रेम संबंधों को विवाह हेतु पारिवारिक स्वीकृति मिलेगी.

सावधानियां- थकान और कमजोरी महसूस होगी. अधिक मेहनत और काम के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है.

लकी कलर- पीला
लकी अक्षर- क
फ्रेंडली नंबर- 7

वृषभ राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : घर में कोई मांगलिक काम पूरा हो सकता है. किसी प्रिय संबंधी की समस्या को सुलझाने में आप की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. आपका गंभीर और सहयोगात्मक व्यवहार आपकी मान सम्मान को बढ़ाएगा. अपने पर्सनल कामों पर भी आपका ध्यान केंद्रित रहेगा. कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी.

पुरानी निगेटिव बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें. वरना इसका दुष्प्रभाव आप की काम की क्षमता पर भी पड़ेगा. वाहन, भूमि आदि से संबंधित खरीदारी को अभी स्थगित रखें. इस समय अनजान व्यक्तियों के साथ ज्यादा मेल मिलाप रखना नुकसानदायक रह सकता है. बच्चों के किसी काम को लेकर बहुत अधिक ध्यान देना होगा.

कारोबार से जुड़े कामों में कुछ व्यवधान आएंगे. साथ ही मंदी का भी असर रहेगा. परंतु आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी इसलिए चिंता ना करें. शेयर्स और रिस्क प्रवृत्ति वाले काम में निवेश ना करें. आप अपना पूरा जोर मार्केटिंग और काम के प्रमोशन में लगाएं. नौकरी पेशा लोगों को अपने डिपार्टमेंट से जुड़े कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं.

लव फोकस- पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा. पति-पत्नी का आपसी तालमेल और सामंजस्य उचित बना रहेगा. घर के वरिष्ठ सदस्यों का मार्गदर्शन और सहयोग बना रहेगा.

सावधानियां- मौसम के अनुकूल खान-पान और दिनचर्या को सुव्यवस्थित रखें. किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती हैं.

लकी कलर- सफेद
लकी अक्षर- अ
फ्रेंडली नंबर- 9

मिथुन राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों से नई-नई जानकारियां हासिल करें. इनके द्वारा आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है. किसी भी मुश्किल काम को आप पूरा करने की क्षमता रखेंगे. इस समय लाभदायक ग्रह स्थिति बनी हुई है. खुद को ऊर्जा और कॉन्फिडेंस से भरपूर में महसूस करेंगे.

भावनाओं में ना आकर प्रैक्टिकल अप्रोच रखें. अपने नजदीकी संबंधी और मित्रों के साथ संपर्क में रहें. आपसी संबंधों में कटुता ना आने दे. हालांकि, किसी दोस्त का अपने वादे से मुकर जाना आपको तनाव दे सकता है. बेहतर होगा कि दूसरों की अपेक्षा अपने फैसलें को ही प्राथमिकता दें.

कारोबार में परिस्थितियां काफी बेहतर होने वाली है. अपने संपर्क सूत्रों के दायरे को और अधिक विस्तृत करने का प्रयास करें. इससे भविष्य संबंधी योजनाएं बनाने में सहायता मिलेगी. साझेदारी से जुड़े कारोबार में फायदे में रहेंगे. नौकरी पेशा व्यक्ति किसी प्रकार के पेपर वर्क में गलती होने की वजह से मुश्किल में पड़ सकते हैं.

लव फोकस- घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा. पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा. प्रेम संबंधों में मुलाकात का अवसर मिल सकता है.

सावधानियां- ज्यादा काम के प्रेशर लेने की वजह से कमजोरी और थकान की स्थिति रह सकती हैं. कुछ समय योगा और व्यायाम में देना जरूरी है.

लकी कलर- हरा
लकी अक्षर- प
फ्रेंडली नंबर- 3

कर्क राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : इस हफ्तें परिस्थितियों में पॉजिटिव बदलाव आएंगे.हर काम शांतिपूर्ण तरीके से पूरा होगा. अधिकतर समय आर्थिक संबंधी कामों को हल करने में व्यतीत होगा. बच्चों से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा. घर से जुड़े कामों को भी पूरा करने हेतु परिवार जनों के साथ विचार-विमर्श होगा.

हफ्तें की शुरुआत में कुछ परेशानियां और व्यवधान आ सकते हैं. परंतु आपके प्रयासों से परिस्थितियां अनुकूल भी हो जाएंगी. दिखावे के लिए ज्यादा खर्च करने या कर्ज लेने से परहेज करें. विद्यार्थी वर्ग आलस और सुस्ती की वजह से अपने किसी भी काम को टालने की कोशिश ना करें.

कारोबार से जुड़ी गतिविधियां बेहतरीन बनी रहेंगी. हफ्तें मध्य में कुछ नुकसान होने की स्थिति बन रही है. परंतु फिर भी आप अपनी मेहनत द्वारा आर्थिक स्थिति को उचित बनाकर रखेंगे. ऑफिस में बॉस अधिकारियों के साथ संबंध अनुकूल रहेंगे. साथ ही स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं.

लव फोकस- वैवाहिक संबंधों में बेहतरीन तालमेल रहेगा. परिवारजनों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग और मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा तथा घर का वातावरण भी सुखद बना रहेगा.

सावधानियां- खांसी, जुकाम जैसी छोटी-मोटी समस्या रह सकती है. परंतु लापरवाही ना बरतें, उचित इलाज अवश्य लें.

लकी कलर- गुलाबी
लकी अक्षर- प
फ्रेंडली नंबर- 8

सिंह राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : कुछ दिक्कतें रहने के बावजूद आप अपनी कार्यकुशलता से समाधान ढूंढ लेंगे. आप अपनी योजनाओं को सीक्रेट रखे, और खुद ही क्रियान्वित करें. इससे आप कई महत्वपूर्ण कार्य निपटाने में सफल रहेंगे. किसी भी बात को गहराई से समझना आपकी जानकारी को बढ़ाएगा. परिवार के साथ कोई धार्मिक गतिविधि में भी समय व्यतीत होगा.

कभी-कभी ध्यान कुछ बेकार की गतिविधियों की और जा सकता है. इसलिए निगेटिव प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें, क्योंकि इससे आपकी मानहानि भी संभव है. अपने विचारों को पॉजिटिव बनाकर रखें. बच्चों का आत्मबल बनाए रखने के लिए कुछ समय उनके लिए जरूर निकालें।

वर्कप्लेस में अभी किसी भी तरह का बदलाव ना करें, वर्तमान व्यवस्था पर ही ध्यान दें. कर्मचारियों की गतिविधियों से कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. परंतु तनाव लेने की वजह समस्या का हल निकालने का प्रयास करें. हालांकि कोई विशेष उपलब्धि हासिल हो सकती हैं. नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा का आर्डर मिल सकता है.

लव फोकस- परिवार का माहौल सुखद और खुशनुमा बना रहेगा. प्रेम संबंधों में लापरवाही की वजह से दूरियां आ सकती हैं.

सावधानियां- सिर दर्द और ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान रहेंगे. अपने गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर काबू रखें.

लकी कलर- हरा
लकी अक्षर- अ
फ्रेंडली नंबर- 8

कन्या राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : यह सप्ताह बहुत ही शांतिपूर्ण व्यवस्थित तरीके से व्यतीत होगा. आपको अपनी मेहनत के पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे, इसलिए पूरी निष्ठा से अपने काम के प्रति समर्पित रहे. कहीं फसा हुआ पैसा वसूल करने के लिए समय अनुकूल है, इसलिए प्रयासरत रहें. किसी जरूरतमंद मित्र की मदद जरूर करें.

दूसरों के मामलों में ध्यान देने की बजाय अपनी पारिवारिक व्यवस्था को बेहतर बनाने में समय दें. आस पड़ोस में किसी छोटी सी बात को लेकर बड़ा मुद्दा बन सकता है. बेहतर रहेगा कि दूसरों की परेशानियों में हस्तक्षेप ही ना करें. इस समय अपने पर्सनल कामों में ही बिजी रहना उचित है.

कारोबार में सरकारी मामलों को जल्दी ही निपटाने का प्रयास करें, वरना किसी मुसीबत में भी पड़ सकते हैं. कुछ रुकावट आने की वजह से टेंशन रह सकती है. बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति से विचार-विमर्श अवश्य कर लें. नौकरी पेशा व्यक्ति अपने उच्चाधिकारियों के साथ संबंध खराब ना करें. अपने काम को समय पर पूरा करें.

लव फोकस- जीवनसाथी और परिवार जनों का सहयोग पारिवारिक वातावरण को मधुर और अनुशासित बनाकर रखेगा. प्रेम संबंधों में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी.

सावधानियां- अत्यधिक व्यस्तता की वजह से अपने लिए समय नहीं निकाल पाएंगे. गलत खानपान की वजह से पेट खराब रह सकता है. अपना आहार और दिनचर्या को संतुलित रखें.

लकी कलर- हरा
लकी अक्षर- प
फ्रेंडली नंबर- 3

तुला राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : आप पारिवारिक और कारोबार से जुडी गतिविधियों में बेहतरीन संतुलन बनाकर रखेंगे. इस समय आर्थिक लाभ की भी संभावनाएं बनी हुई है. कोई धार्मिक अथवा मनोरंजक यात्रा भी संभव है. युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर बहुत अधिक गंभीर रहेंगे. उन्हें उचित परिणाम भी प्राप्त होंगे.

बिना सोचे-समझे दूसरों के बातों पर विश्वास करना नुकसान दे सकता है.कभी-कभी आलस और सुस्ती हावी होने से आपके कोई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं. अपने काम की क्षमता व मनोबल को बनाकर रखें. प्रॉपर्टी संबंधी कामों में पेपर वर्क बहुत ही सावधानी से करने की जरूरत है.

कारोबार में आपकी बेहतरीन काम के तरीके की वजह से कुछ उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं. साथ ही आपकी योग्यता और प्रतिभा भी लोगों के सामने जाहिर होगी. पार्टनरशिप से जुड़े कारोबार में कुछ समय से चल रही गलतफहमियां दूर होंगी. और आपसी संबंधों में उचित सुधार आएगा. कमीशन संबंधी कामों में कुछ नुकसान की स्थिति बन रही है.

लव फोकस- आपके कामों में जीवनसाथी का सहयोग आप की चिंताओं को कम करेगा. लव पार्टनर के साथ मुलाकातें होंगी.

सावधानियां- अत्याधिक दवाओं का सेवन ना करें. कोई भी शारीरिक परेशानी होने पर दवाइयों की अपेक्षा प्राकृतिक इलाज पर अधिक भरोसा करें.

लकी कलर- गुलाबी
लकी अक्षर- फ
फ्रेंडली नंबर- 9

वृश्चिक राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : इस हफ्तें ग्रह स्थिति आपको बेहतरीन उपलब्धियां देने के लिए तत्पर रहेगी. आज अधिकतर समय घर की व्यवस्था को बेहतर बनाने में व्यतीत होगा. अचानक ही कोई मुश्किल काम पूरा होने से प्रसन्नता रहेगी. अगर प्रॉपर्टी से संबंधित कोई खरीद-फरोख्त का मामला है तो आपको उचित सफलता मिलने वाली है.

बेकार की मौज मस्ती और आलस में अपना समय व्यर्थ ना करें. इस समय खर्चों की अधिकता बनी हुई है, जबकि आय के स्त्रोत अभी कम ही रहेंगे. अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज की संभाल खुद करें.दूसरों पर निर्भर रहने से नुकसान हो सकता है.

इस हफ्तें कारोबार में किसी भी प्रकार का रिस्क लेना उचित नहीं है. क्योंकि आर्थिक नुकसान होने जैसी स्थिति भी बन रही है। किसी भी परेशानी में घर के वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन लेना आपके लिए सहायक रहेगा. इस समय नौकरी पेशा लोगों को अपने काम की तरफ ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

लव फोकस- दांपत्य संबंधों में मधुरता रहेगी और सभी सदस्यों के बीच उचित आपसी सामंजस्य बना रहेगा. लव पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें.

सावधानियां- ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोग अपनी कार्यशैली दिनचर्या और खान-पान के प्रति विशेष रूप से सजग रहें.

लकी कलर- लाल
लकी अक्षर- रा
फ्रेंडली नंबर- 6

धनु राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : इस हफ्तें सुखद ग्रह स्थिति बन रही हैं. आपको अपने जीवन के पॉजिटिव पहलुओं से रूबरू होने का अवसर मिलेगा. अपने किसी कमजोरी पर भी विजय पा लेंगे. आध्यात्मिकता के प्रति रुझान बढ़ेगा. बच्चों से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी.

किसी भी तरह के महंगी वस्तु खरीदने से पहले उचित जानकारी अवश्य हासिल करें. विद्यार्थी और युवा वर्ग वर्तमान नई तकनीक संबंधी जानकारियां हासिल करने में कुछ समय व्यतीत करें. इस समय किसी भी प्रकार के लेनदेन संबंधी मामलों के प्रति सावधानी बरतें. विरोधियों की गतिविधियों से अनभिज्ञ ना रहे.

कारोबार से जुड़े मामलों में छोटी-मोटी परेशानियां बनी रहेगी. अभी किसी भी प्रकार का महत्वपूर्ण फैसलें ना लें. पार्टनरशिप से जुड़े कामों में पुराने मुद्दों को नजरअंदाज करें, वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान लगाएं. नौकरी पेशा लोगों के ऊपर काम का प्रेशर की अधिकता रहेगी.विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों के लिए कोई शुभ सूचना आ सकती हैं.

लव फोकस- पारिवारिक कामों में आपका सहयोग घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा. प्रेम संबंधों में मजबूती बनी रहेगी. विवाह हेतु भी बात बन सकती हैं.

सावधानियां- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. परंतु बदलते मौसम की वजह से कुछ सुस्ती व थकान महसूस हो सकती है.

लकी कलर- पीला
लकी अक्षर- ब
फ्रेंडली नंबर- 5

मकर राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : पिछले कुछ समय से रुके हुए कामों को पूरा करने का उत्तम समय है. विवेक और चतुराई से काम लेना परिस्थितियों को आपके पक्ष में करेगा. बिजी शेड्यूल के बावजूद आप अपने संबंधियों और मित्रों के साथ भी संपर्क में रहेंगे. इससे आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. आपकी जीवन शैली में भी पॉजिटिव बदलाव आएगा.

कोई भी योजना क्रियान्वित करने से पहले उसकी हर पहलू पर अच्छी तरह सोच-विचार कर ले. क्योंकि जल्दबाजी में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. रूपए-पैसे से जुड़े लेनदेन को लेकर किसी के साथ वाद-विवाद होने की आशंका भी बन रही है. किसी पर अधिक भरोसा ना करें.

व्यवसायिक परिस्थितियां बेहतर हो रही हैं.लेकिन अभी व्यवसायिक गतिविधियों में ज्यादा निवेश ना करें. हल्की-फुल्की परेशानियां आएंगी परंतु साथ ही उनका समाधान भी मिलता जाएगा. अपने विरोधियों की गतिविधियों से सावधान रहें. ऑफिस में आपके ऊपर महत्वपूर्ण अथॉरिटी आने से प्रसन्नता रहेगी.

लव फोकस- पति-पत्नी के बीच सामंजस्य के अभाव की वजह से घर की व्यवस्था पर असर पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना जरूरी है.

सावधानियां- अपनी क्षमता के अनुसार ही कार्यभार लें. कुछ समय खुद के लिए भी निकालना जरूरी है. थकान की वजह से कमजोरी रह सकती हैं.

लकी कलर- आसमानी
लकी अक्षर- द
फ्रेंडली नंबर- 2

कुंभ राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : इस हफ्तें उचित व्यवस्था बने रहने से सभी काम उचित समय पर पूरे होते रहेंगे और आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में सुखद समय व्यतीत होगा. युवा वर्ग अपने कार्यों को सोच-समझकर और शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने का प्रयास करें, निश्चित ही सफल रहेंगे.

ध्यान रखें कि अत्यधिक भावुकता और उदारता में लिए गए फैसले नुकसान भी दे सकते हैं. दूसरों के झमेले में ना पड़े, अन्यथा आप भी मुसीबत में पड़ सकते हैं. बेहतर होगा कि अपने पर्सनल कामों में ही व्यस्त बने रहें. विद्यार्थियों का लापरवाही करना उनको अपने लक्ष्य से भटका सकता है.

आर्थिक रूप से समय अनुकूल है. सिर्फ कारोबार में नई पार्टियों और नए लोगों से व्यवहार करते समय सावधानी बरतना जरूरी है. किसी भी प्रकार की समस्या में अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. कोई रुकी हुई पेमेंट मिलने की पूरी संभावना है. इसलिए प्रयासरत रहे. ऑफिस में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा.

लव फोकस- पति-पत्नी किसी भी गलतफहमी को आपसी सामंजस्य द्वारा सुलझाने का प्रयास करें. प्रेमी-प्रेमिका का आपसी सहयोग एक दूसरे के मनोबल को बनाकर रखेगा.

सावधानियां- स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ठीक नहीं है. सर्वाइकल और मांसपेशियों का दर्द बढ़ सकता है. उचित आराम लें और व्यायाम पर भी ध्यान दें.

लकी कलर- नीला
लकी अक्षर- स
फ्रेंडली नंबर- 1

मीन राशिफल, 18 सितंबर से 24 सितंबर : आप किसी भी परिस्थिति में अपने संतुलित व्यवहार द्वारा उचित समन्वय बनाकर रखने में समर्थ रहेंगे. कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा. किसी रुके हुए प्रॉपर्टी से जुड़े मामले में गतिविधियां आगे बढ़ सकती हैं. अचानक ही किसी प्रिय मित्र से मुलाकात या वार्तालाप होने से मन में प्रसन्नता रहेगी.

कहीं निवेश करने से हाथ तंग रह सकता है इसलिए अनावश्यक जरूरतों पर काबू बनाकर रखें. दूसरों के मामले में उलझने से आपकी भी अपमानजनक स्थिति बन सकती है.बेहतर होगा कि अपने काम से ही मतलब रखें. कुछ भी गलत देखते हुए उस पर तुरंत प्रतिक्रिया करना ठीक नहीं है.

व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेगी. सरकारी मामलों को यथा समय निपटाने का प्रयास करें. किसी उच्चाधिकारी का सहयोग आपके व्यवसाय में मन मुताबिक काम पूरा करवा सकता है. परंतु रिस्की कामों से दूर रहें. ज्यादा निवेश भी ना करें. ऑफिस में काम की अधिकता की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ेगा.

लव फोकस- दांपत्य संबंध सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेंगे. नन्हे मेहमान की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलेगी. मित्रों के साथ गेट-टूगेदर संबंधित प्रोग्राम बनते रहेंगे.

सावधानियां- योगा और मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या में जरूर अपनाएं. इससे सस्ती और आलस दूर होगा और मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ व ऊर्जावान महसूस करेंगे.

लकी कलर- पीला
लकी अक्षर- म
फ्रेंडली नंबर- 5

सभी राशियों के आज का राशिफल यहां देखें

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.