सर गलती हो गई मुझसे…कुमार विश्वास की कविता का ये मजेदार ‘स्कूल वर्जन’ देखा क्या?

इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अमित सिंह नाम के यूजर ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘कोई दीवाना कहता है कोई पागल समझता है का स्कूल वर्जन’. महज 44 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 5 लाख 81 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है.

कुमार विश्वास की कविता का ‘स्कूल वर्जन’ देखा क्या?

Image Credit source: Twitter

कुमार विश्वास को तो आप जानते ही होंगे. वह हिंदी के एक मशहूर कवि हैं और युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हैं. वे जहां भी जाते हैं, अपनी कविताओं और शेरों-शायरी से समां बांध देते हैं. उनकी ‘कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है’ कविता तो पूरी दुनिया में फेमस हो चुकी है. आपने भी यह कविता जरूर सुनी होगी और इतना तो यकीन के साथ कहा जा सकता है कि ‘वाह-वाह’ करने से खुद को रोक नहीं पाए होंगे. पर क्या आपने डॉक्टर कुमार विश्वास की इस कविता का ‘स्कूल वर्जन’ देखा या सुना है? जी हां, सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो काफी मजेदार है.

इस वीडियो में एक लड़का क्लासरूम में ‘कोई दीवाना कहता है’ का स्कूल वर्जन सुनाता नजर आता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हिंदी की क्लास में एक लड़का ब्लैक बोर्ड के सामने अपने दोनों हाथ उठाए खड़ा है और कविता वाले अंदाज में टीचर से कहता है, ‘सर गलती हो गई मुझसे, आई एम सॉरी कहता हूं.. होमवर्क रोज करता, पर घर कॉपी भूल आता हूं.. कल न लाया अगर होमवर्क पैरेंट्स को बुला लेना.. एक लास्ट चांस दे दो सर, कसम विद्या की खाता हूं’. इसपर टीचर ने भी कविता वाले अंदाज में ही कहा, ‘कल भी यही बोला था, यही कल भी कहेगा तू.. ये तेरा दिल समझता है या मेरा दिल समझता है’.

देखिए और सुनिए कुमार विश्वास की कविता का स्कूल वर्जन

इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अमित सिंह नाम के यूजर ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘कोई दीवाना कहता है कोई पागल समझता है का स्कूल वर्जन’. महज 44 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 5 लाख 81 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

ये भी पढ़ें



कोई कह रहा है कि यह सुनकर दिल गार्डेन गार्डेन हो गया, बचपन की याद आ गई, तो कोई कह रहा है कि अपने स्कूल में इतनी मीठी आवाज वाले टीचर और स्टूडेंट नहीं थे. इसी तरह से कई और यूजर्स ने भी तरह-तरह के मजेदार कमेंट्स किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.