शोपियां और पुलवामा में मल्टीपर्पज सिनेमा हॉल का उद्घाटन, LG मनोज सिन्हा ने बताया एतिहासिक

मनोज सिन्हा उके कार्यालय की तरफ से लगाई गई तस्वीरों में लेफ्टिनेंट गवर्नर बॉलीवुड फिल्म “भाग मिल्खा भाग” की स्क्रीनिंग में शामिल हो रहे हैं.

LG मनोज सिन्हा

Image Credit source: ट्विटर

दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां और पुलवामा में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मल्टीपर्पज सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया है. दरअसल 1990 में बिगड़ हालातों के बीच कश्मीर में सिनेमाहॉल बंद हो गए थे. ऐसे में अब शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया गया है. जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने इसे ट्वीट करते हुए एतिहासिक दिन बताया है. इसी के साथ उन्होंने इस उद्घाटन से जुड़ी तस्वीरें भी शेयर की हैं.

उनके कार्यालय की तरफ से लगाई गई तस्वीरों में लेफ्टिनेंट गवर्नर बॉलीवुड फिल्म “भाग मिल्खा भाग” की स्क्रीनिंग में शामिल हो रहे हैं. मनोज सिन्हा ने एक ट्वीट में लिखा, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन! पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन. यह मूवी स्क्रीनिंग, इंफोटेनमेंट और युवाओं के कौशल से लेकर सुविधाएं प्रदान करेगा.”

आतंकवाद के चलते बंद हो गए थे सिनेमा हॉल

कश्मीर में, 1990 के दशक की शुरुआत में आतंकवाद के प्रसार के बीच सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए थे. 1980 के दशक के अंत तक घाटी में लगभग एक दर्जन अकेले सिनेमा हॉल काम कर रहे थे, लेकिन मालिकों को धमकियों का सामना करना पड़ा.

वर्षों से, कुछ सिनेमाघरों को फिर से खोलने का प्रयास किया गया. हालांकि, सितंबर 1999 में श्रीनगर में लाल चौक के बीच में स्थित रीगल सिनेमा पर एक ग्रेनेड हमले की सूचना मिली थी. अन्य सिनेमाघर जो बाद में खोले गए और बंद किए गए, उनमें नीलम और ब्रॉडवे थे. सरकार ने रविवार को कहा कि उसने सूचना प्रसार या कौशल वृद्धि जैसे कई उपयोगों के लिए सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया.

वहीं सिनेमा हॉल के उद्घाटन के बाद लोगों का कहना बै कि सिनेमा और कश्मीर का नाता पुराना है. हालांकि आतंक के चलते इस रिश्ते में दूरियां आ गई थीं. इन दूरियों को अब धीरे-धीरे मिटाया जा रहा है. इसी के साथ लोगों ने प्रदेश में फिल्म की शूटिंग के लिए उचित इंतजाम करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.