शर्मनाक! स्कूल में देश के भविष्य से खिलवाड़, बच्चों से धुलवाए जा रहे झूठे बर्तन

टीकमगढ़ में स्कूल के प्राचार्य दुर्ग सिंह ठाकुर का कहना है कि स्कूल में हमेशा 250 बच्चे क्लास में उपस्थित रहते है. ऐसे में इतने बच्चों को एक साथ बैठकर खाना खिलाना बड़ी दिक्कत की बात है.

टीकमगढ़ के स्कूल में बर्तन धोते बच्चे.

Image Credit source: tv 9

अजब मध्य प्रदेश की गजब कहानी, जहां बच्चों को स्कूल में मिलने वाला मिड डे मील भोजन न केवल आवारा कुत्तों के बीच खाना बन रहा है, बल्कि अपने खाने के वर्तन खुद साफ करना पढ रहे है, जी हां हम बात कर रहे है. मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के एक ऐसे स्कूल की जहां बच्चों को स्कूल परिसर में घूमने वाले आवारा कुत्तों के बीच खाना पड रहा हैं. जहां इस मामले में स्कूल के प्रधानाचार्य ने मिड डे मील देने वाले समूह का पक्ष लेते हुए कहा कि इस दौरान खानें में समूह ने काफी सुधार किया है.

दरअसल, यह पूरा मामला टीकमगढ़ ब्लाक के शासकीय हाई स्कूल दरगुवा गांव का है. जहां देश का भविष्य कहने वाले छात्र-छात्राओं को स्कूल से मिलने वाला मिड डे मील भोजन आवारा कुत्तों के बीच खाना पड़ रहा है. इसके साथ ही बच्चों को अपने खाने के बर्तन खुद साफ करने पड़ रहे है. वहीं, स्कूल के छात्रों का कहना है कि यह कोई पहला मौका नहीं कि उन्हें बर्तन साफ करना पड रहे है. बल्कि वह जब से स्कूल में पढ रहे है. तभी से उन्हें अपने खाने के बर्तन स्कूल में धोना पड़ रहे है.

लापरवाही के शिकार स्कूल के बच्चे

वहीं, यह हालात आज के नहीं है. इस दौरान शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों का कहना है कि जब से वह स्कूल में पढ़ रहे हैं, उन्हें इसी तरीके से आवारा कुत्तों के बीच जमीन पर बैठा कर उन्हें मिड डे मील भोजन करना पड़ता है. इसके साथ ही उन्हें अपने बर्तन खुद ही धोने पड़ते हैं. ऐसे में क्या करें मजबूरी है कि मिड डे मील भोजन करना है तो बर्तन भी धोने पड़ेंगे.

स्कूल के प्राचार्य ने मामले से झाड़ा पल्ला

इस मामले में जहां स्कूल के प्राचार्य दुर्ग सिंह ठाकुर का कहना है कि स्कूल में हमेशा 250 बच्चे क्लास में उपस्थित रहते है. ऐसे में इतने बच्चों को एक साथ बैठकर खाना खिलाना बड़ी दिक्कत की बात है. इसके साथ ही बर्तन धोने के मामले में वह समूह की लापरवाही मानते है. इस दौरान प्राचार्य उन्हें अभी नोटिस जारी करने की बात कहते है.

ये भी पढ़ें



(इनपुट- हेमंत शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published.