वीकेंड पार्टी पड़ी भारी! नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले 600 लोग गिरफ्तार

Illegal Liquor

दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर जिले और नोएडा में लोगों को वीकेंड पर शराब पीकर पार्टी करना मंहगा पड़ गया. गौतम बुद्ध नगर जिले की पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने को लेकर रविवार रात अलग-अलग स्थानों से 600 लोगों को गिरफ्तार किया और यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 628 वाहनों का चालान किया. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार देर रात को पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया, जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों, शराब पीकर वाहन चलाने वालों तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर शराब पी रहे 600 लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने तथा नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 628 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि नौ वाहनों को जब्त भी किया गया है. इससे पहले हाल में गौतमबुद्ध नगर जिले के आबकारी विभाग ने पिछले पांच महीने में दिल्ली से सस्ती शराब खरीदकर उसे उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से बेचने के आरोप में 235 लोगों को गिरफ्तार किया था.

365 मामले दर्ज, 96 वाहन जब्त

इस संबंध में 365 मामले दर्ज किए गए, जबकि 96 वाहन जब्त किए गए थे. जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने तब बताया था कि दिल्ली सरकार द्वारा लागू की गई नई शराब नीति के बाद दिल्ली में सस्ती शराब खरीद कर लोग उत्तर प्रदेश में लाकर उसे अवैध रूप से बेच रहे थे. उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग ने दिल्ली से सस्ती शराब खरीदकर उसे उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से बेचने वाले लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है.

17319 लीटर शराब जब्त

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जांच के दौरान आबकारी विभाग ने अप्रैल से सितंबर में अब तक (10 सितंबर तक) 235 लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इस बाबत 365 मुकदमे दर्ज किए गए, जबकि 96 वाहन जब्त किए गए हैं. उन्होंने बताया था कि दिल्ली से अवैध रूप से लायी गयी 17,319 लीटर शराब जब्त की गई.

भाषा इनपुट के साथ