विराट कोहली की दमदार तैयारी, Video देख ऑस्ट्रेलिया को हो जाएगी टेंशन!

विराट कोहली की जिस लय का इंतजार पूरी दुनिया कर रही थी वो एशिया कप-2022 में देखने को मिली थी और उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह इस लय को जारी रखें.

विराट कोहली ने अभ्यास सज्ञ में बहाया पसीना. (File Pic)

भारतीय टीम एशिया कप-2022 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. टीम से खिताब जीतने की उम्मीद थी लेकिन वह सुपर-4 से आगे नहीं जा सकी थी. लेकिन इस एशिया कप में भारत को एक खुशखबरी मिली थी और वो ये थी कि विराट कोहली फॉर्म में लौट आए थे. इतन ही नहीं. उनका 71वें इंटरनेशनल शतक का इंतजार भी खत्म हो गया था. अब कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उसी फॉर्म को जारी रखना चाहते हैं और इसके लिए वह पूरी तैयार कर रहे हैं.

कोहली ने एशिया कप में टीम इंडिया के आखिरी मैच में शतक जमाया था. ये मैच अफगानिस्तान के खिलाफ था जिसमें उन्होंने 122 रनों की पारी खेली थी. ये कोहली का टी20 में पहला शतक भी था. इस शतक से पहले कोहली के बल्ले से एशिया कप में ही दो अर्धशतक निकले थे.

नेट्स में दिखे रंग में

भारत और ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसकी शुरुआत मंगलवार से हो रही है. इस सीरीज में उम्मीद की जाएगी कोहली उसी लय में दिखाई दें जिस लय में वह एशिया कप में दिखे थे. मैच से पहले नेट्स पर कोहली ने जमकर पसीना बहाया और इस दौरान वह लय में दिखाई दिए. कोहली को इस वीडियों में इत्मिनान के साथ बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है. वह अच्छे से गेंद को बल्ले के बीचों बीच ले रहे हैं और करारे शॉट्स लगा रहे हैं. चाहे वह तेज गेंदबाजों पर पुल शॉट जमाना हो या फिर स्पिनरों के सामने आगे बढ़कर खेलना, विराट कोहली ने अपने इरादे भी स्पष्ट किए. कोहली नेट पर अभ्यास करने वाले पहले बल्लेबाजों में से एक थे.उनका ध्यान पूरी तरह से शार्ट पिच गेंदों को खेलने पर था. उन्होंने 45 मिनट के सत्र में कई उठती हुई गेंदों का सामना किया.

ये भी पढ़ें



98 रन हैं दूर

कोहली उन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जो रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाता है. वह जब फॉर्म में नहीं थे तब भी लगातार रिकॉर्ड बना रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कोहली एक नया रिकॉर्ड बना सकते हैं. ऐसा रिकॉर्ड जो उनसे पहले किसी भी भारतीय बल्लेबाज के नाम नहीं हैं. कोहली टी20 प्रारूप में 11,000 रन बनाने से महज 98 रन दूर हैं. अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो इस मुकाम तक पहुंचने वाले वाले भारतीय बल्लेबाज हो जाएंगे. वह टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उनसे आगे जो हैं उनके सभी के 11,000 रनों से ज्यादा हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.