रोहित का साथी बिगाड़ेगा टीम इंडिया का खेल, ऑस्ट्रेलिया के लिए करेगा डेब्यू!

इस खिलाड़ी ने यूं तो 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं लेकिन भारत के खिलाफ अगर उनको मौका मिलता है तो ये ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उनका पहला टी20 इंटरनेशनल होगा.

टिम डेविड आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. (File Pic)

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत पहुंच चुकी है. दोनों टीमें पहले मैच में मंगलवार को आमने-सामने होंगी. ये मैच मोहाली में खेला जाएगा और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक खिलाड़ी टी20 डेब्यू कर सकता है.ये खिलाड़ी है टिम डेविड. डेविड यूं तो 14 टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं लेकिन ये मैच उन्होंने सिंगापुर से खेले थे. अगर भारत के खिलाफ उनको मौका मिलता है तो वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करेंगे.

मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने ऐसे संकेत दिए हैं कि डेविड को भारत के खिलाफ पहले मैच में मौका मिल सकता है. कमिंस ने शनिवार को अभ्यास सत्र के बाद क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, टीम में नया चेहरा देखकर अच्छा लगा जो कि पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दौरे पर है. टिम डेविड ने कुछ लंबे शॉट खेले. मैं उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता.

रोहित की कप्तानी में खेले

टिम डेविड ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में दमदार खेल दिखाते हुए नाम कमाया था और यही वजह थी कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-2022 की नीलामी में इस युवा बल्लेबाज के लिए जमकर बोली लगाई थी. पांच बार की आईपीएल विजेता ने उन्हें 8.25 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस इस सीजन अच्छा तो नहीं कर पाई थी और अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही थी. लेकिन डेविड ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया था. उन्होंने नौ मैच खेले थे और 187 रन बनाने में सफल रहे थे. 2021 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे लेकिन एक ही मैच में उन्हें मौका मिला था.

‘एक्स फैक्टर होंगे डेविड’

डेविड टी20 में किस तरह के बल्लेबाज हैं वो इस बात की झलक दिखा चुके हैं. उनका टी20 इंटरनेशनल करियर देखा जाए तो उन्होंने अभी तक 14 मैच खेले हैं और इस दौरान उनका औसत 46.50 रहा है. इस औसत के दम पर वह 558 रन बनाने में सफल रहे हैं और उनके नाम चार अर्धशतक भी हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका स्ट्राइक रेट 158.52 का रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान कमिंस ने उन्हें एक्स फैक्टर करार दिया और उन्हें विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में बताया है. कमिंस ने बाद में वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा,यह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है कि डेविड को मौका मिला है. वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में एक है. टी20 क्रिकेट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है.

ये भी पढ़ें



क्या बनेंगे भारत की परेशानी?

डेविड के आंकड़े देख के एक बात तो साबित होती है कि वह टी20 के खतरनाक बल्लेबाज हैं. आईपीएल में राहुल चाहर पर लगाए गए चार गेंदों पर चार छक्के कोई नहीं भूल सकता.टी20 में उनका सर्वोच्च स्कोर देखा जाए तो ये नाबाद 92 है. डेविड को भारतीय पिचों पर खेलना का अनुभव भी है. ऐसे में अगर उनका बल्ला चल बैठा तो भारत को परेशानी आ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.