‘योगी जी…गिरा दीजिए हमारा अपार्टमेंट’, सोसाइटी वालों ने क्यों लगाए ऐसे बैनर?

रेजीडेंसी अपार्टमेंट के सभी 267 निवासियों ने पूरी सोसायटी में बैनर लगा दिया है. आरोप है कि केडीए के भ्रष्टाचार की वजह से यह रेजीडेंसी अपार्टमेंट यहां के निवासियों के लिए मौत का आशियाना बन गया है.

लोग अपना आशियाना बचाने के लिए गुहार करते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर में तो 267 लोग अपने आशियाने पर बुल्डोजर चलाने की गुहार कर रहे हैं. कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित रेजीडेंसी अपार्टमेंट के सभी 267 निवासियों ने पूरी सोसायटी में बैनर लगा दिया है. आरोप है कि केडीए के भ्रष्टाचार की वजह से यह रेजीडेंसी अपार्टमेंट यहां के निवासियों के लिए मौत का आशियाना बन गया है. महज तीन साल में ही एक तरफ जहां इसकी मुख्य बीम दरक गई है, वहीं इस इमारत की हर दीवार से पानी रिसने लगा है.

बता दें कि कानपुर के किदवई नगर ओ ब्लॉक में कानपुर विकास प्राधिकरण (KDA) ने तीन साल पहले केडीए रेजीडेंसी अपार्टमेंट बनाए थे. इस अपार्टमेंट में बनाए गए सभी 267 फ्लैट लोगों को आवंटित हो चुके हैं और लोग इसमें रहने भी लगे हैं. यहां के वाशिंदों का कहना है कि शुरू से ही अपार्टमेंट की दीवारों में सीलन आ रही हैह. इस संबंध में कई बार निवासियों ने केडीए में शिकायत भी दी, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की. बल्कि अब तो स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि इमारत की मुख्य बीम में बड़ी दरार आ चुकी है.

इससे पानी के फब्बारे निकल रहे हैं. दीवारों से पानी बह रहा है. बारिश होने पर इन दीवारों से भी फब्बारे छूटते हैं. आशंका है कि यह इमारत कभी भी भरभराकर गिर सकती है. ऐसा होने पर सैकड़ों बेगुनाह लोग केडीए अधिकारियों की भ्रष्टाचार के चलते मौत के मुंह में समा जाएंगे.

कई बार शिकायत के बाद भी केवल आश्वासन

अपार्टमेंट के निवासियों ने बताया कि इमारत की स्थिति को लेकर कई बार KDA अधिकारियों से शिकायत की, पर सुनवाई के नाम पर केवल उन्हें आश्वासन दिया गया. अभी तक कोई अधिकारी इसका निरीक्षण करने भी नहीं आया है. अधिकारियों की इस लापरवाही से परेशान निवासियों ने खुद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जान बचाने की गुहार की है. कहा कि मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ बुल्डोजर की कार्रवाई कर रहे हैं तो इसी कार्रवाई के तहत ही उनके अपार्टमेंट पर बुल्डोजर चला देना चाहिए. इससे यहां रहने वालों की जिंदगी बचाई जा सकेगी.

ये भी पढ़ें



सोसायटी में लगाया बैनर

रेजीडेंसी सोसायटी के निवासियों ने सोसाइटी के अंदर जगह जगह बैनर लगा दिया है. इस बैनर पर लिखा है कि ‘योगी जी… ध्वस्त करा दीजिए हमारा अपार्टमेंट’ इन बैनरों की फोटो खींच कर लोग खुद सोशल मीडिया पर भी मुख्यमंत्री को टैग कर अपलोड कर रहे हैं. वहीं दूसरे लोगों द्वारा अपलोड किए गए फोटो को लाइक शेयर और कमेंट कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.