ये हैं देश की पांच सबसे मजबूत कारों की लिस्ट, जिन्हें क्रैश टेस्टिंग में मिली सबसे शानदार रेटिंग्स

Top 10 Safest Cars In India

मिनिस्टर ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे (Ministry Road Transport and Highways) के डेटा के मुताबिक साल 2019 में देश में कुल 4,49,002 सड़क हादसे हुए. इन हादसों में कुल 1,51,113 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इस हादसों को देखते हुए सरकार ने कार कंपनियों (Car Companies) को सेफ्टी गाइडलाइन्स जारी की हैं जिनमें एयरबैग (Air bags) को अनिवार्य किया गया है. आइए जानते हैं कि देश की वो कौन सी पांच सबसे मजबूत कार हैं, जो NCAP कार क्रैश टेस्टिंग में सबसे मजबूत साबित हुई हैं.

  • Mahindra XUV 700
    NCAP कार क्रैश टेस्ट में महिंद्रा की XUV700 सबसे मजबूत कार साबित हुई है. फ्रंट सीट अडल्ट प्रोटेक्शन में कार को 5 स्टार रेटिंग और पीछे की सीट यानि चाइल्ड प्रोटेक्शन में उसे 4 स्टार मिले हैं.
  • TATA Punch
    टाटा की कॉम्पेक्ट एसयूवी टाटा पंच को भी NCAP क्रैश टेस्ट में शानदार रेटिंग्स मिली है. इस कार को फ्रंट सीट अडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार और पीछे की सीट यानि चाइल्ड प्रोटेक्शन में उसे 4 स्टार मिले हैं.
  • Mahindra XUV300
    महिंद्रा की XUV300 को क्रैश टेस्ट के दौरान फ्रंट सीट अडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार रेटिंग मिली है जबकि पीछे की सीट यानि चाइल्ड प्रोटेक्शन में उसे 4 स्टार मिले हैं.
  • TATA Altroz
    टाटा की एल्ट्रोज अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ियों में से एक हैं. कार क्रैश टेस्ट में भी इसे शानदार रेटिंग्स मिली है. फ्रंट सीट अडल्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार रेटिंग और पीछे की सीट यानि चाइल्ड प्रोटेक्शन में उसे 3 स्टार मिले हैं.
  • TATA Nexon
    सेफ्टी के मामले में टाटा की एक और कार नेक्सॉन ने क्रैश टेस्ट में शानदार रेटिंग्स हासिल की है. फ्रंट सीट प्रोटेक्शन के मामले में कार को 5 स्टार और पीछे की सीट की सेफ्टी को लेकर 3 स्टार रेटिंग मिली है.

Similar Posts