मोहम्मद कैफ और कटरीना के बीच क्या रिश्ता है ? कटरीना के पिता थे कैफ ?

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ और क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के सरनेम एक जैसे है और इसी वजह से इन दोनों के किसी रिलेशन के हो सकने को लेकर सोशल मीडिया पर किसी न किसी तरह का ज़िक्र होता ही रहता है। एक बार सोशल मीडिया पर एक यूजर ने सीधे ही मोहम्मद कैफ से ये बात पूछ डाली। यूजर ने पूछा कि क्या आप कटरीना कैफ से किसी तरह से जुड़े हुए है। अगर नहीं तो क्या भविष्य में इसका कोई चांस है। जिसके जवाब में मोहम्मद कैफ ने कहा था “अभी तक रिलेटेड नहीं हूँ बाकी हैप्पी मैरिड हूँ।

पर मैंने कहानी सुनी थी कि कैसे कटरीना कैफ को उनका सरनेम मिला था। और उस कहानी के अनुसार इसका सम्बन्ध मुझसे है।” चलिए अब आपको सोशल मीडिया पर चल रही उस स्टोरी के बारे में भी बता देते है जिसमे कटरीना कैफ और मोहम्मद कैफ का रिश्ता बताया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया की खबरों पर दावा किया जाता है कि कटरीना कैफ पहले अपनी माँ का सरनेम Turquotte इस्तेमाल करती थी और उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ था जो कश्मीरी मूल के ब्रिटिश थे, जबकि उनकी माँ ब्रिटिश है।

बचपन में ही कटरीना के माता-पिता का तलाक हो गया और कटरीना अपने 7 बहनो के साथ माँ के पास रही। इसीलिए वो माँ का ही सरनेम लगाती थी। लेकिन जब वो इंडिया आयी तो उन्होंने फिल्म “बूम” में काम करना शुरू किया, तो उनको अपना नाम बदलने के लिए सुझाव मिला। ये उनकी पहली फिल्म थी और फिल्म की प्रोडूसर और जैकी श्रॉफ की पत्नी आयेशा श्रॉफ ने उन्हें सरनेम बदलने का सुझाव दिया। कटरीना कैफ भी आयेशा के सुझाव को मान गयी और ऐसा कहा जाता है कि उस वक़्त मोहम्मद कैफ भारत के उभरते हुए क्रिकेटर थे।

वो टीम इंडिया के लिए खेल रहे थे और कटरीना उस वक़्त भारत में नई थी और अपने सरनेम वाले क्रिकेटर को सुनकर उन्होंने आयेशा का सुझाव मान लिया था। दूसरी बात ये भी हो सकती यही कि कटरीना का पहला सरनेम पेरनाउन्स करना और बोलने में लोगो को दिक्कत कर सकता था और इस वजह से भी उनकी मशहूरता पर फर्क पड़ता, इसीलिए उन्होंने अपना नाम कटरीना कैफ रख लिया।

देखा जाए तो कटरीना का नाम बदलना उनके लिए काफी शुभ रहा। कटरीना तार्कीट नाम काफी विदेशी सा है जबकि कटरीना कैफ बोलने में लोगो को आसानी होती है। रही बात मोहम्मद कैफ के साथ रिलेशनशिप की, तो इसे यूँ देखिये कि कटरीना के पिता का नाम भी मोहम्मद कैफ था और इसी नाम की वजह से उन्हें ये सरनेम मिला।

The post मोहम्मद कैफ और कटरीना के बीच क्या रिश्ता है ? कटरीना के पिता थे कैफ ? appeared first on ..

Similar Posts