मैदान पर उतरेंगे भारत-पाकिस्तान, विराट कोहली और बाबर आजम में किसका होगा ‘मंगल’?

भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान पर होंगी तो क्रिकेट फैंस की निगाहें भी विराट कोहली और बाबर आजम के परफॉर्मेन्स पर जमी होगी. ऐसे में सवाल है कि किसका होगा मंगल?

भारत पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें मंगलवार को मैदान पर उतरेंगी

Image Credit source: Twitter

इंतजार की घड़ियां हुई खत्म. 20 सितंबर को एक बार फिर भारत-पाकिस्तान मैदान पर उतरने वाले हैं. इस बार मुकाबला आमने सामने का नहीं. बल्कि दोनों का दो अलग-अलग टीमों के साथ होगा. 20 सितंबर को जब इधर मोहाली के मैदान से भारत- ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का बिगुल बजेगा, 1100 किलोमीटर दूर उधर कराची में भी ठीक उसी वक्त पर पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच भी टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. तो अब तो आप समझ ही गए होंगे कि भारत और पाकिस्तान कैसे मैदान पर मुकाबले के लिए उतरने वाले हैं. अब जब दोनों टीमें मैदान पर होंगी तो क्रिकेट फैंस की निगाहें भी विराट कोहली और बाबर आजम के परफॉर्मेन्स पर भी जमी होगी. ऐसे में सवाल है कि किसका होगा मंगल?

एशिया कप में विराट हिट, बाबर फेल

भारत की टीम ने एशिया कप भले नहीं जीता लेकिन वहां पर विराट कोहली का परफॉर्मेन्स दमदार रहा. उनके बल्ले से शतक और अर्धशतक दोनों देखने को मिले. वहीं दूसरी ओर बाबर आजम के लिए एशिया कप डरावने सपने की तरह साबित हुआ. बाबर की टीम को एशिया कप के फाइनल में तो हार मिली ही उसके अलावा पूरे टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 100 रन भी नहीं निकले.

रोचक और रोमांचक होगी T20 सीरीज

विराट और बाबर की ताजा फॉर्म को देखते हुए भारत की ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज और पाकिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 7 मैचों की टी20 सीरीज काफी रोचक और रोमांचक होने वाली है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के टी20 सीरीज की शुरुआत मोहाली से 20 सितंबर को होगी. इसका दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की 7 मैचों की टी20 सीरीज 20 सितंबर से शुरू होकर 2 अक्टूबर तक चलेगी. इस सीरीज के सभी 7 मैच पाकिस्तान के दो शहरों- कराची और लाहौर में होंगे. कराची में पहले 4 मैच खेले जाएंगे जबकि लाहौर में आखिरी 3 मुकाबले होंगे.

ये भी पढ़ें



सीरीज का पहला मैच भारत मोहाली में खेलेगा जबकि पाकिस्तान कराची में. बाबर आजम के मुकाबले विराट कोहली के लिए अच्छी बात ये है कि उनका रिकॉर्ड मोहाली में अच्छा है. वैसे कराची में खेलते हुए बाबर भी फॉर्म में वापसी चाहेंगे. अब देखना ये है कि मंगल किसका होता है या फिर दोनों का ही जलवा दिखता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.