मैच के पहले बाबा महाकाल की शरण में इंडिया टीम के खिलाड़ी, लिया आशीर्वाद

टीम इंडिया के खिलाड़ी सुरेश रैना ने बताया कि रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए खेली जाती है.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन किए.

Image Credit source: टीवी9

मध्य प्रदेश के इंदौर के होल्कर स्टेडियम में चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान सोमवा को टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच मैच होना है. इससे एक दिन पहले यानी कि रविवार को टीम इंडिया के खिलाड़ी सुरेश रैना, प्रज्ञान ओझा और मनप्रीत सिंह गोनी विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. उन्होंने मैच से पहले गर्भ ग्रह में बाबा महाकाल का विशेष पूजन कर आशीर्वाद लिया.

खिलाड़ियों को उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के सांसद अनिल फिरोजिया ने उज्जैन आने के लिए आमंत्रित किया था. उनके निमंत्रण को सुरेश रैना और प्रज्ञान ओझा ने खुशी से स्वीकार करते हुए बाबा महाकाल के दर्शन करने जरूर आने की बात कही थी. जिसके बाद रविवार को तीनों खिलाड़ी उज्जैन पहुंचे. जहां उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए और यहां की अच्छी व्यवस्था की खूब सराहना की. उन्होंने कहा कि उनके दर्शन काफी अच्छे रहे.

खिलाड़ियों ने किए महाकाल के दर्शन

टीम इंडिया के खिलाड़ी सुरेश रैना ने बताया कि रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए खेली जाती है. देश में हर व्यक्ति जागरुक हो और सड़क पर हर नियम और कानून का पालन करें, ऐसा होने के लिए सभी भारतवासियों को जागरुक होना होगा. इसीलिए इस सीरीज का आयोजन कई सालों से किया जा रहा है. सुरेश रैना ने बताया कि रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज में क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके दिग्गज खिलाड़ी भी क्रिकेट खेलने आते हैं.इस सीरीज में भारतीय टीम के साथ ही अन्य देशों के दिग्गज खिलाड़ी भी टूनार्मेंट में हिस्सा लेते हैं.

ये भी पढ़ें



सचिन तेंदुलकर को भी बाबा के दर्शन का न्योता

बता दें कि जब ये खलाड़ी सांसद अनिल फिरोजिया की अपील पर बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे तो महामृत्युंजय द्वार पर सांसद ने पुष्पहार पहनाकर उनका स्वागत किया. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को कल के मैच के लिए शुभकामनाएं देते हुए 10 भुजाधारी गणेश की एक प्रतिमा भी उपहार स्वरुप भेंट में दी. सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कि उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी बाबा महाकाल के दर्शन का न्योता दिया है. उन्होंने भी इस आमंत्रण को स्वीकार किया है. वह भी जल्द बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन आ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.