मेट्रो स्टेशन पर पहुंची ट्रेन और प्लेटफॉर्म पर खड़े युवक ने लगा दी छलांग, मौत

Delhi Metro

दिल्ली से सटे नोएडा में मेट्रो के सामने कूदकर जान देने का एक और मामला सामने आया है. ताजा मामले में नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर एक व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. उसको घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, मगर उसकी मौत हो गई. आत्महत्या के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. नोएडा के ADCP आशुतोष द्विवेदी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मामले में जो भी तथ्य होंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

घटना नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन की है. ट्रेन कर आगे कूदने वाले शख्स को अस्पताल पहुंचाया था, लेकिन उसकी मौत हो गई. इससे पहले हाल ही में दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के तिलक नगर स्टेशन पर एक यात्री मेट्रो के आगे कथित तौर पर कूद गया, जिससे उसकी मौत हो गई. मामले में पुलिस ने बताया था कि घटना सुबह आठ बजकर 34 मिनट पर हुई थी.पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया.

महिला ने कूदकर दे दी जान

इससे पहले भी जुलाई में एक ऐसा मामला सामने आया था. मेट्रो स्टेशन पर कथित तौर पर आत्महत्या के इरादे से चलती मेट्रो ट्रेन के सामने कूदने से एक महिला यात्री की मौत हो गयी थी. घटना जोर बाग मेट्रो स्टेशन के येलो लाइन पर घटी थी. इसके कारण इस लाइन पर मेट्रो सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित रहीं थी. ट्रेन हुडा सिटी सेंटर की ओर जा रही थी कि महिला प्लेटफॉर्म से कूद गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन की टक्कर से उसकी मौत हो गई.

ब्लू लाइन पर एक व्यक्ति ने दी जान

पुलिस ने बताया था कि सलवार-कमीज पहने करीब 50 साल की एक अज्ञात महिला चलती मेट्रो ट्रेन के आगे कूद गई और उसके सिर में चोट आई. उन्होंने कहा कि महिला को तुरंत कैट्स एम्बुलेंस द्वारा सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था. महिला के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था. इससे पहले एक और मामले में दिल्ली की ब्लू लाइन पर एक व्यक्ति ने चलती मेट्रो ट्रेन के डिब्बों के बीच कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. मृतक की पहचान नजफगढ़ निवासी निहाल सिंह के रूप में हुई. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने तब बताया था कि घटना आईएसबीटी आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर हुई जिस कारण यमुना बैंक से वैशाली के बीच मेट्रो सेवा बाधित रही.