महंगाई की मार.. मोबाइल एसेसरीज की खरीद पर नींबू और फोन की खरीद पर पेट्रोल फ्री

Varanasi1

मौजूदा महंगाई (Inflation) किस कदर आपकी जेब काट रही है, इसके बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है. बाजार में निकलने के बाद आप चाहे किसी भी दुकान पर चले जाएं, आपको सभी चीजें महंगी ही मिलेंगी. फल की दुकान हो या सब्जी की दुकान, राशन की दुकान हो या ग्रोसरी की दुकान, चारों तरफ सिर्फ महंगाई ही महंगाई है. हालांकि, इन दिनों एक चीज ऐसी भी है जिसकी कीमतों ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है और वो है नींबू (Lemon). नींबू की ऊंची कीमतों ने सभी को परेशान कर रखा है. 20-30 रुपये में एक किलो मिलने वाला नींबू अब 200-300 रुपये में मिल रहा है. नींबू की कीमतों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) से एक बेहद ही दिलचस्प मामला सामने आया है. वाराणसी के एक दुकानदार ने ग्राहकों के लिए खास ऑफर पेश किया है, जिसमें मोबाइल एसेसरीज खरीदने पर फ्री नींबू दिया जा रहा है.

50 रुपये की मोबाइल एक्सेसरीज पर नींबू फ्री

वाराणसी के लहुराबीर में मोबाइल की दुकान चलाने वाले यश जयसवाल अपने ग्राहकों को मोबाइल एसेसरीज की खरीद पर फ्री नींबू दे रहे हैं. यश की मानें तो ग्राहकों को नींबू का ऑफर काफी पसंद आ रहा है. उन्होंने कहा कि जब तक नींबू के दाम नॉर्मल नहीं हो जाते, वे इस ऑफर को जारी रखेंगे. यश ने बताया कि वे 50 रुपये से ऊपर की कीमत वाले मोबाइल एसेसरीज की खरीद पर 2-4 नींबू फ्री दे रहे हैं.

मोबाइल फोन की दुकान चलाने वाले यश जयसवाल ने कहा कि महंगाई की वजह से बाजार से रौनक गायब है, ऐसे में बिक्री बढ़ाने के लिए कुछ अलग करना था तो उन्होंने ग्राहकों को फ्री नींबू देना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि ग्राहकों को ये ऑफर काफी पसंद आ रहा है और इस ऑफर की वजह से ही उनकी दुकान में ग्राहकों की संख्या में इजाफा भी देखने को मिल रहा है.

मोबाइल फोन की खरीद पर एक लीटर पेट्रोल वाला ऑफर भी हिट

यश जयसवाल की दुकान पर सिर्फ नींबू का ऑफर ही नहीं चल रहा है, यहां फ्री पेट्रोल का ऑफर भी काफी जोर-शोर से चल रहा है. यश ने कहा कि 10 हजार से ऊपर की कीमत का कोई भी मोबाइल फोन खरीदने वाले ग्राहक को एक लीटर पेट्रोल मुफ्त दिया जा रहा है. बताते चलें कि वाराणसी में पेट्रोल की कीमत 106.07 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा शहर में एक लीटर डीजल की कीमत 97.63 रुपये चल रही है.

Similar Posts