भारत को नंबर-1 बनाना केजरीवाल का सपना, जेल जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे-सिसोदिया

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि अरविद केजरीवाल जी ने भारत को नंबर.1 बनाने का सपना देखा है. उनके मार्गदर्शन में आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्त्ता उस विज़न को पूरा करने का काम कर रहा है.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.

Image Credit source: tv 9

राजधानी दिल्ली में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज आम आदमी पार्टी के पहले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मलेन में रविवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2012 में आम आदमी पार्टी को कांग्रेस बीजेपी वाले 4 आदमी की पार्टी कहा करते थे, लेकिन आज हम 2 राज्यों में सरकार वाली, 10 सांसदों वाली, 20 राज्यों में 1500 जनप्रतिनिधियों वाली, सैकड़ों विधायकों वाली, प्रधानों-मेयरों वाली पार्टी है. जो कि सीएम अरविंद केजरीवाल के लगाए हुए बीज आज पूरे देश में बढ़ रहे है. उन्होंने कहा कि मोदी जी भी जिस फसल को काट कर प्रधानमंत्री बने है वो भी उन्होंने नहीं बोई, आज केजरीवाल एकमात्र ऐसे नेता है जो भारत को नंबर.1 बनाने का बीज बो रहे है.

दरअसल, कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि अरविद केजरीवाल जी ने भारत को नंबर.1 बनाने का सपना देखा है. उनके मार्गदर्शन में आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्त्ता उस विज़न को पूरा करने का काम कर रहा है. और यह संकल्प तब पूरा होगा जब तक हम अपने स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को किताबों में लिखकर यह न बता पाए कि हमारा देश विकसित देश बन गया है. हम सभी तो तब तक भारत को नंबर.1 देश बनाने के इस सपनेको पूरा करने के लिए मेहनत करते रहना है, पसीना बहाते रहना है.

2012 में 4 आदमी की पार्टी बोलकर कसते थे तंज

वहीं, सिसोदिया ने कहा कि 2012 में जब आम आदमी पार्टी बनी थी, तब टीवी डिबेट पर सैकड़ों बार बीजेपी और कांग्रेस के नेता ताना देते थे कि आम आदमी पार्टी क्या है? बस 4 आदमियों की पार्टी है. लेकिन वो लोग आकर देखे आज आम आदमी पार्टी पूरे देश में 1500 जनप्रतिनिधियों की पार्टी है, 2 राज्यों में सरकार वाली पार्टी है. 10 सांसदों वाली, मेयर वाली, विधायकों वाली पार्टी है. जहां 20 राज्यों में 1500 जनप्रतिनिधि मात्र 10 साल के अंदर-अंदर है. ये अरविंद केजरीवाल द्वारा बोये गए बीज है जो आज पेड़ बनकर उभर रहे है.

देश में हैं 2 तरह की राजनीति

इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज देश के सामने 2 तरह की राजनीति है. जो पहली राजनीति वो है जहां नेता, नेता के नेता, उसके कार्यकर्त्ता सभी मिलकर केवल 1 नेता को नंबर.1 बनाना चाहते है और चाहते है कि उनका नेता अपने दोस्तों को नंबर.1 बना ले. उनका केवल एक ही मकसद है कि उनका नेता नंबर.1 बन जाए और उसके बाद अपने दोस्तों को नंबर.1 बनाए. दूसरी तरह आम आदमी पार्टी है, अरविंद केजरीवाल की है जिनकी आंखों में केवल एक ही सपना है कि भारत कैसे दुनिया का नंबर.1 देश बनेगा. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 20 सालों से अरविंद केजरीवाल के साथ हू, लेकिन कभी उनकी आंखों में अपने किसी दोस्त के लिए सपना नहीं देखा उनकी आंखों में केवल देश के लिए सपना देखा है. उनके मार्गदर्शन में आम आदमी पार्टी के हर जनप्रतिनिधि व कार्यकर्त्ता की आंखों में भी देश की बेहतरी के लिए सपना है.

डिप्टी CM बोले- मोदी-कांग्रेस ने दूसरे की बोई फसल को काटा

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि कोई पार्टी महत्वपूर्ण नहीं है , कोई मंत्री-मुख्यमंत्री महत्वपूर्ण नहीं है, कोई पद महत्वपूर्ण नहीं है केवल और केवल देश महत्वपूर्ण है और हमें हमारे देश को नंबर.1 बनाना है. यही आम आदमी पार्टी की राजनीति है आम आदमी पार्टी का सपना है और हम सभी इसे साकार करने पर काम कर रहे है. सिसोदिया ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी यह बात मानेंगे की जिस फसल को काट कर मोदी जी प्रधानमंत्री बने वो उन्होंने नहीं बल्कि बीजेपी के कई पीढ़ी के नेताओं ने बोई तब वो फसल मोदी जी ने काटी और प्रधानमंत्री बने.

बोए बीज से पंजाब में शिक्षा का रास्ता हुआ साफ

सिसोदिया ने कहा कि आज देश में मात्र अरविंद केजरीवाल जी ऐसे नेता है जो देश को नंबर.1 बनाने की एक नई फसल बो रहे है. जोकि गांव-गांव में अरविंद केजरीवाल बीज बो रहे है और फसल कोई नेता नहीं बल्कि जनता काट रही है. उन्होंने बीज बोई तो आज पंजाब में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने का रास्ता साफ़ हो गया. जहां दिल्ली में पिछले 7 सालों से और पंजाब के लोगों के घरों में बिजली के बिल इस महीने से जीरो आने लगे. यह है अरविंद केजरीवाल जी की बोई हुई फसल है| यहां फसल अरविंद केजरीवाल जी बो रहे है हम सब मिलकर मेहनत कर रहे है ताकि फसल जनता काट सकें. इसका उदाहरण है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले श्रमिकों के बच्चे का आईआईटी-मेडिकल में एडमिशन हो रहा है. इस बार दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले 1100 से ज्यादा बच्चों ने नीट-जेईई क्वालीफाई किया और पंजाब में भी इसकी शुरुआत होगी.

ये भी पढ़ें



भारत तब नंबर. 1 बनेगा जब जनता फसल काटेगी

इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक राजनीति है जहां प्रधानमंत्री के दोस्त फसल काटते है. वहीं,दूसरी ओर सीएम केजरीवाल है,जिसमें जनता फसल काटती है. भारत तब नंबर.1 नहीं बनेगा जब प्रधानमंत्री जी के दोस्त फसल काटेंगे भारत तब नंबर. 1 बनेगा जब जनता फसल काटेगी और हम इसी सपने को पूरा करने के लिए राजनीति में आए है.उन्होंने कहा कि जब मै स्कूल में था तो पढ़ाया जाता था कि दुनिया में तीन तरह के देश है. विकसित देश, विकासशील देश और अविकसित देश और भारत एक विकासशील देश है. कई दशकों बाद आज भी स्कूलों में यही पढ़ाया जाता है कि भारत एक विकासशील देश है. जिस दिन भारत इतनी तरक्की कर जाए और हम क्लासरूम में बच्चो को पढ़ा सके कि भारत अब विकासशील देश नहीं विकसित देश हो गया है, तब तक हमे भारत को नंबर 1 बनाने के सपने को पूरा करने के लिए मेहनत करते जाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.