भविष्य देखने के नाम पर महिला से ठगी! 41 कदम चलाकर 5 लाख के गहने लेकर फरार

ठगों ने अन्नपूर्णा देवी को कहा कि वो अपने शरीर पर पहने हुए सारे जेवरात को वह एक बैग में रख दे. उसके बाद बिना मुडे 41 कदम चलें. बुजुर्ग उनकी बात मानकर जैसी करीब 41 कदम आगे गई, इतने ही ठग जेवरात लेकर फरार हो गए.

महिला से ठगी करते हुए एक ठग सीसीटीवी में कैद हो गया है.

Image Credit source: Social Media

आम लोगों को ठगने के लिए ठगों ने आजकल एक नया तरीका खोज लिया है. ठग भविष्य और ग्रह दशा खराब बताकर लाखों की ठगी कर रहे हैं. इसका एक ताजा उदाहरण झारखंड के पलामू से सामने आया है. यहां दो ठग एक बुजुर्ग महिला के पास गए और उनको देखकर कहा कि आपकी ग्रह दशा ठीक नहीं चल रही है. उन्होंने महिला को कहा कि आप अपने सारे जेवरात निकालकर एक बैग में रख दो और फिर बिना मुडे 41 कदम चलो.

बुजुर्ग उनकी बातों में आ गई और 41 कदम बिना मुडे चली जैसे ही महिला ने कदम पूरे किए, उसे पहले ही ठग जेवरात लेकर भाग गए. यह घटना है पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के बाजार की है. बुजुर्ग महिला के बेटे की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस अब सीसीटीवी और अन्य साधनों से दोनों ठगों की तलाश कर रही है.

भविष्य बताने के नाम पर की ठगी

मेदिनीनगर सब्जी बाजार क्षेत्र में रहने वाली अन्नपूर्णा देवी के पास 2 ठग आए. दोनों ठगों ने खुद को हाथ देख भविष्य बताने वाला बताया. उसके बाद दोनों अन्नपूर्णा देवी का हाथ देखने लगे. दोनों ने अन्नपूर्णा देवी को भविष्य और परिवार के संबंध में कई जानकारी दी. अन्नापूर्णा देवी को दोनों पर विश्वास हो गया. जब महिला को ठगों पर विश्वास हो गया तो ठगों ने महिला से कहा कि उनकी ग्रह दशा ठीक नहीं है.

41 कदम के चक्कर में 5 लाख के गहने हुए साफ

उन्होंने उपाय बताने के नाम पर अन्नपूर्णा देवी को कहा कि वो अपने शरीर पर पहने हुए सारे जेवरात को वह एक बैग में रख दे. उसके बाद वो बिना मुडे 41 कदम चलें. अन्नपूर्णा देवी ठगों के झांसे में आ गईं. उन्होंने लाखों के जेवरात एक बैग में रख दिए. बैग में जेवरात रखने के बाद ठगों ने अन्नपूर्णा देवी को बिना मुडे 41 कदम चलने को कहा, बुजुर्ग उनकी बात मानकर जैसी करीब 41 कदम आगे गई और फिर जब पीछे मुड़कर देखा तब तक दोनों ठग जेवरात लेकर फरार हो चुके थे.

ये भी पढ़ें



बाद में उन्होंने पूरे मामले की जानकारी अपने पड़ोसी और परिजनों को दी. पुलिस के दिए आवेदन में जेवरात की कीमत करीब लगभग लाख रुपये बताई गई है. वहीं पलामू टाउन पुलिस मामले में जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.