भतीजी की गुमशुदगी की शिकायत करने वाले को इंस्पेक्टर ने जड़ा था थप्पड़, अब हुआ ट्रांसफर

पीड़ित ओमवीर नाम के शख्स ने एएनआई को बताया कि उनकी भतीजी 4 दिनों से लापता है. वह मामले में प्रगति के बारे में पूछताछ करने गए थाने गए थे.

बागपत में शिकायतकर्ता को थप्पड़ जड़ने वाले बिनौली पुलिस स्टेशन के इंचार्ज का तबादला कर दिया गया है.

Image Credit source: वीडियो ग्रैब

उत्तर प्रदेश के बागपत में बिनौली पुलिस स्टेशन के इंचार्ज इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल होने के बाद उसके खिलाफ विभाग ने एक्शन लिया है. विभागीय जांच के बाद इंस्पेक्टर का तबादला किया गया है. वायरल वीडियो में वह एक व्यक्ति को कथित रूप से थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहा है.

शख्स को थप्पड़ मारने वाले इंस्पेक्टर का नाम बिरजा राम है. वह बिनौली थाने में एक शख्स को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं. जानकारी के मुताबिक पीड़ित और उसका परिवार भतीजी के बारे में की गई शिकायत के बाद फिर से बिनौली पुलिस स्टेशन के इंचार्ज के पास जानकारी के लिए पहुंचा था.

लापता भतीजी के बारे में पूछा तो जड़ दिया थप्पड़

दरअसल पीड़ित शख्स की भतीजी चार दिनों से लापता थी. शिकायत के बाद क्या प्रगति हुई, यह पूछने वह पुलिस स्टेशन पहुंचा था. लेकिन बदले पुलिस इंस्पेक्टर ने उसे थप्पड़ जड़ दिया. बागपत के एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि सोशल मीडिया पर थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने मामले का संज्ञान लिया. शुरुआती जांच में यह पाया गया कि इंस्पेक्टर बिरजा राम ने 17 सितंबर को पीड़ित परिवार के साथ अनैतिक व्यवहार किया. इसीलिए बिरजा राम का ट्रांसफर पुलिस लाइन से कर दिया गया है.

आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर का तबादला

पुलिस अधिकारी ने कहा कि बिनौली पुलिस स्टेशन और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. वहीं पीड़ित ओमवीर नाम के शख्स ने एएनआई को बताया कि उनकी भतीजी 4 दिनों से लापता है. वह मामले में प्रगति के बारे में पूछताछ करने गए थाने गए थे. वह बार-बार पुलिस इंस्पेक्टर से अपनी भतीजी के बारे में पूछ रहे थे. जिसके बाद पुलिस अधिकारी ने सबके सामने उनको थप्पड़ मार दिया.’ इस अनैतिक व्यवहार के लिए आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर का ट्रांसफर कहीं और कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें



गायब भतीजी की जानकारी लेने थाने पहुंचा था

बागपत पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी पुलिसकर्मी का ट्रांसफर कर दिया है. यह मामला काफी हैरान करने वाला है. कि जनता की सेवा के लिए बैठी पुलिस ने पीड़ित को ही थप्पड़ जड़ दिया. पुलिस इंस्पेक्टर बार-बार सवाल पूछने से इतना परेशान हो गया कि उसने हाथ उठा दिया. जब कि पीड़ित पहले से ही काफी पेरशान था. उसकी भतीजी चार दिनों से गायब थी. जब उसने मामले में प्रगति पूछने की कोशिश की तो वह उल्टा पुलिसवाले के गुस्से का शिकार हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.