बैतूल में दूल्हे की ख्वाहिश JCB के ड्राइवर को पड़ गई भारी, बुलडोजर पर निकाली बारात तो SP ने ठोक दिया 5 हजार का जुर्माना

JCB driver fined 5 thousand for taking out barat on bulldozer in Betul Latest News

मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul) में बुधवार को हुई शादी चर्चा का विषय बनी रही. और बने भी क्यों न, जब दूल्हे राजा घोड़ी या बग्घी में नहीं बल्कि बुलडोजर की बकेट में बैठकर निकले थे. गाजे-बाजे की धुन पर बाराती थिरकते नजर आए. वहीं, मौके पर मौजूद लोगों ने दूल्हे की इस ग्रैंड बारात का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मामले के तूल पकड़ते ही जिले बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने संज्ञान लिया. एसपी ने फौरन झल्लार टीआई दीपक पाराशर को कार्रवाई के निर्देश दिए. एसपी के निर्देश पर टीआई पाराशर ने जेसीबी चालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 हजार रुपए का जुर्माना कर दिया.

कमर्शियल उपयोग के लिए वन विभाग में रजिस्टर्ड होने वाली जेसीबी मशीन का बारात में उपयोग करने को लेकर बैतूल के झल्लार पुलिस ने जेसीबी के चालक रवि बारस्कर के खिलाफ मामला दर्ज किया. साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 39/192(1) के तहत 5 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया. पुलिस का कहना है कि जेसीबी मशीन का उपयोग कमर्शियल होता है, इसका उपयोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए नहीं किया जा सकता है. जेसीबी के चालक ने नियमों का उल्लंघन किया है. इसी को लेकर जब मामला संज्ञान में आया तो चालक के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

दूल्हे की ख्वाहिश पड़ी भारी

मामला जिले के केरपानी गांव का है. यहां के निवासी अंकुश जायसवाल राजगढ़ में एक निजी कंपनी में सिविल इंजीनियर के पद पर कार्य करते हैं. उनकी शादी बुधवार को हुई. शादी के एक दिन पहले यानी मंगलवार को उनके केरपानी गांव से बारात निकासी के लिए निकली. बताया जा रहा है कि दूल्हे अंकुश की ख्वाहिश थी कि घोड़ी या बग्घी की जगह उनकी बारात जेसीबी मशीन पर निकले. इसको लेकर उन्होंने अपनी इच्छा परिवार के सामने जाहिर की. पहले तो परिवार ने विरोध किया और बाद में सभी लोग राजी हो गए. इसके बाद जेसीबी मशीन किराए पर बुलाई गई.

फूलों से सजी जेसीबी, बुलडोजर वाले दूल्हा को देख लोग दंग

जेसीबी मशीन को फूलों से सजाया गया. आगे लगे बकेट में दूल्हा अंकुश बैठ गया. बुलडोजर वाले दूल्हा को देखकर लोग दंग रह गए. उन्होंने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया. वीडियो पुलिस के पास पहुंचा तो अंकुश की हसरत का हश्र बुरा हो गया. पुलिस ने जेसीबी चालक के खिलाफ कार्रवाई कर उस पर जुर्माना लगा दिया.

बैतूल पुलिस के सूबेदार संदीप सुनेश का कहना है कि सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुई वीडियो संज्ञान में आई थी कि जेसीबी मशीन पर दूल्हे ने बैठकर बारात निकाली है. जिसको लेकर पुलिस ने जेसीबी चालक के खिलाफ एक्शन लेते हुए 5 हजार रुपए का जुर्माना किया है. ये कार्रवाई मोटर व्हीकल एक्ट के तहत हुई है.

Similar Posts