बिहार STF की बड़ी कार्रवाई, BSF जवान बनकर हथियार तस्करी करने वाला दो तस्कर गिरफ्तार, जाली आईकार्ड, बंदूक और भारी मात्रा में गोली बरामद

Bihar STF,

बिहार के भोजपुर (Bihar bhojpur) में फर्जी बीएसएफ जवान बनकर हथियार तस्करी करने वाले दो युवक को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. ये तस्कर सीमा सुरक्षा बल की फर्जी आईकार्ड और हथियारों की फर्जी लाइसेंस के सहारे हथियार और गोली तस्करी के गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे. आरा रेलवे स्टेशन से बिहार STF की टीम ने दोनों कुख्यात हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की फर्जी आई कार्ड के सहारे हथियार तस्करी को अंजाम देते थे. ये हथियार तस्कर BSF की जाली आईकार्ड की सहायता से ट्रेन से अवैध हथियारों की खेप ले जाया करते थे. गिरफ्तार तस्कर की पहचान विक्की तिवारी और बिरमन तिवारी के रूप में हुई है. STF ने इनके पास से एक रेगुलर डीबीबीएल गन, 7.62MM की एक पिस्टल, 554 जिंदा कारतूस, मैगजीन, BSF का जाली आईकार्ड, आर्म्स का 2 जाली लाइसेंस, 700 रुपए कैश और 2 मोबाइल फोन बरामद किया है.

गिरफ्तार विक्की तिवारी भोजपुर जिले के शाहपुर थाना के वार्ड नंबर 7 के बड़ी समन का रहने वाला है. जबकि बिरमन तिवारी रोहतास जिले के नोखा के गम्हरिया में वार्ड नंबर 13 का रहने वाला है.

जम्मू कश्मीर और नागालैंड का फर्जी लाइसेंस

STF के अधिकारी के अनुसार ये दोनों ही काफी लंबे वक्त से हथियार और गोलियों की तस्करी कर रहे थे. इनके पास से बरामद फर्जी लाइसेंस जम्मू कश्मीर और नागालैंड का है. इस फर्जी लाइसेंस के जरिए ही दोनों हरियाणा और पंजाब से गोलियों की बड़ी खेप खरीदते थे और फिर बिहार के अलग-अलग जगहों पर इसकी सप्लाई करते हैं.

बिहार पुलिस भी कर रही है पूछताछ

अब गिरफ्तार हथियार तस्कर से STF के साथ ही भोजपुर पुलिस की टीम भी पूछताछ कर रही है. BSF के फर्जी आईकार्ड का इस्तेमाल ये कब से कर रहे थे? बरामद हथियार और गोलियों की खेप की सप्लाई कहां करने वाले थे? वो कहां जा रहे थे? इनके बिहार और दूसरे राज्यों में कनेक्शन में कौन-कौन लोग हैं? इस को आधार बना कर इनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस को उम्मीद है पूछताछ में कुछ बड़ा खुलासा कर सकते हैं.

Similar Posts