बिहार की फेसम ‘का बा’ गायिका नेहा सिंह राठौर को यूपी में मिला दूल्हा, लखनऊ में लिए फेरे, जानें कौन हैं इनके लाइफ पार्टनर

'Ka Ba' in UP

बिहार की चर्चित लोक गायिका नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) जिन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान ‘यूपी में का बा’ गाकर एक नई बहस छेड़ दी थी, यूपी की बहू बन गई हैं. नेहा सिंह ने अंबेडकरनगर जिले के भीटी तहसील क्षेत्र निवासी हिमांशू सिंह के साथ शादी की है. नेहा ने 21 जून को लखनऊ में लेखक हिमांशू सिंह के साथ फेरे लिए. नेहा की शादी काफी सादगी के साथ संपन्न हुई जिसमें सिर्फ करीबियो ने ही शिरकत किया. यूपी में का बा गाने वाली लोक गायिका (Singer) नेहा अब यूपी की बहू बन गई. नेहा ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदेश की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गाना गाया था. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था,तो इसका खूब विरोध भी हुआ था. नेहा पर एक पक्ष में गाना गाने का आरोप लगा था.

यूपी चुनाव से पहले नेहा सिंह राठौर ने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भी अपने गाने से सवाल उठाया था. चुनाव में अपने गानों के जरिए शासन-प्रशासन पर सवाल खड़ी करने वाली नेहा सिंह राठौर इसके बाद खूब लोकप्रिय हुई थी और उनका गाना का बा लोगों की जुबान पर चढ़ गया था. लोग उनके गाने के जरिए सवाल करने के अंदाज की खूब तारीफ कर रहे थे.

लोगों के सरोकार से जुड़े मुद्दों पर गाती है नेहा

बिहार की ये चर्चित लोक गायिक जो समसामयिक और लोगों के सरोकार से जुड़े मुद्दों पर ज्यादा गाती है कैमूर जिले के रामगढ़ के जलदहां गांव की रहने वाली हैं. नेहा अपने गानों से समाज की अच्छाई और बुराई को लोगों के बीच लाती हैं. इनके लोकगीत में युवाओं की पीड़ा, बेरोजगारी की समस्या, महंगाई जैसे मुद्दे शामिल रहते हैं.

खुद को देश की बेटी बताती हैं नेहा

नेहा अपने गाने के बारे में कहती है कि वह पैसे के लिए नहीं गाती है. वह देश की बेटी हैं और अपने लोकगीत के जरिए जनता की आवाज सरकार तक पहुंचाना चाहती हैं. नेहा के गानों के बाद उनके गानों के जवाब में कई गायकों ने गाने गाए बीजेपी सांसद रविकिशन ने यूपी में बाबा गाकर नेहा को जवाब दिया था. लोक गायिका नेहा के पति हिमांशू सिंह लेखक हैं. इसके साथ ही वह दृष्टि कोचिंग पत्रिका के उपसंपादक भी हैं.

Similar Posts