बिजली की रफ्तार और सुपरमैन का अंदाज, हरमनप्रीत कौर ने अपने गजब कैच से किया हैरान

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड ने खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में शानदार कैच लपका जिसे देखकर खुद बल्लेबाज भी हैरान रह गई

हरमनप्रीत कौर ने लपका शानदार कैच

भारतीय महिला टीम ने रविवार को इंग्लैंड को पहले वनडे में हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारतीय बल्लेबाजों ने यहां शानदार खेल दिखाया. टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी बल्ले से जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने मुकाबले में 74 रनों की पारी खेली. हालांकि उनकी बल्लेबाजी से ज्यादा चर्चा उनके एक दूसरे कमाल की हुई. मैच में उन्होंने ऐसा गजब कैच लपका जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

हरमनप्रीत कौर ने लिया गजब का कैच

इंग्लैंड की टीम मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. टीम के लिए चौथे नंबर पर डेब्यू कर रही एलिस कैप्सी बल्लेबाजी करने उतरीं. 28 गेंदों पर 19 रन बना चुकी थी. 18वां ओवर करने आईं स्नेह राणा. ओवर की पहली गेंद पर एक रन आया वहीं अगली गेंद पर कैप्सी ने शानदार चौका लगाया. कैप्सी तीसरी गेंद पर भी ऐसा ही कुछ करने की कोशिश कर रही थीं लेकिन गेंद ज्यादा ऊंची उठी नहीं. मिड विकेट पर खड़ी हरमनप्रीत कौर कमाल की फुर्ती दिखाई और डाइव करते हुए एक हाथ से शानदार कैच लिया. किसी को भी इस कैच की उम्मीद नहीं थी और इसी वजह से सब बहुत हैरान रह गए. टीम के साथियों ने हरमनप्रीत को शानदार कैच की बधाई दी.

हरमनप्रीत कौर का वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर हरमनप्रीत कौर के इस कैच का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. फैंस को कौर का सुपरमैन अंदाज काफी पसंद आया. वह जमकर इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं. हरमप्रीत कौर इससे पहले भी कई बार शानदार कैच ले चुकी हैं. वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के अलावा अपनी शानदार फील्डिंग के लिए भी जानी जाती हैं.

ये भी पढ़ें



भारत की इंग्लैंड पर आसान जीत

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, यस्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत के अर्धशतक के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया. इंग्लैंड के दिए 227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने स्मृति (91 रन), हरमनप्रीत (74 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (50 रन) के अर्धशतक से 34 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 232 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. स्मृति ने यस्तिका के साथ दूसरे विकेट के लिए 96 और कप्तान हरमनप्रीत के साथ तीसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की जिससे भारत को लक्ष्य हासिल करने में अधिक परेशानी नहीं हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.