बाजार में दबाव के बीच BofA ने जताया इन स्टॉक्स पर भरोसा, क्या आपने किया है निवेश

stock market

शेयर बाजार में दबाव लगातार बना हुआ है. 5 अप्रैल को 60 हजार के स्तर से ऊपर कारोबार कर रहा सेंसेक्स (sensex) फिलहाल 52300 के स्तर के नीचे आ गया है. स्थिति ये है कि BofA सिक्योरिटीज ने बाजार में गिरावट बनी रहने की आशंका जताई है और साथ ही निफ्टी (nifty) का साल अंत का लक्ष्य भी घटा दिया है. हालांकि ऐसा नहीं है कि ब्रोकरेज फर्म पूरे बाजार के लिए नकारात्मक सोच रख रही है. घरेलू बाजार (stock market) में लिस्ट ऐसी कई कंपनियां हैं जिसको लेकर BofA काफी सकारात्मक भी है और अनुमान लगा रहा है कि इसमें आने वाले समय में ग्रोथ देखने को मिलेगी. ऐसे में अगर आप भी बाजार में गिरावट के बीच निवेश के मौके तलाश रहे हैं तो BofA के इन स्टॉक्स पर नजर दौड़ा सकते हैं.

किन स्टॉक पर है BofA को भरोसा

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बैंक ऑफ अमेरिका ने बैंकिंग, फार्मा, एनबीएफसी, ऑटो, आईटी, रियल एस्टेट औऱ सीमेंट सेक्टर से कुल 12 कंपनियों पर अपना भरोसा जताया है. बैंकिंग सेक्टर में बैंक ऑफ अमेरिका ने HDFC बैंक और ICICI बैंक को चुना है. ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक मौजूदा स्थितियों में दोनो बैंकों के लिए रिस्क रिवार्ड काफी आकर्षक हो गए हैं. वहीं आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक में हाल में आए करेक्शन से स्टॉक का स्तर काफी बेहतर हो गया है. वहीं फार्मा सेक्टर में सन फार्मा, Gland फार्मा और बायोकॉन, एनबीएफसी सेक्टर में बजाज फाइनेंस, SBI लाइफ, ऑटो सेक्टर में एमएंडएम और आयशर, आईटी सेक्टर में HCL टेक, रियल एस्टेट सेक्टर में लोधा, सीमेंट सेक्टर में अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल हैं.

निफ्टी के लिए लक्ष्य घटाया

वहीं इससे पहले बैंक ऑफ अमेरिका ने घरेलू शेयर बाजार में दबाव जारी रहने की आशंका जताते हुए निफ्टी के लिए साल का लक्ष्य घटा दिया है. अमेरिकी ब्रोकरेज फर्म बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज ने निफ्टी में रिर्टन अनुमान को घटाते हुए साल के अंत में इसके 16,000 अंक पर रहने की आशंका जताई है. ब्रोकरेज फर्म ने रेपो दर में अनुमान से पहले ही बढ़ोतरी और लगातार बढ़ रही मुद्रास्फीति को देखते हुए अपने अनुमान में यह बदलाव किया है. बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज ने मंगलवार को जारी अपनी रिपोर्ट में कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए बाजार से सपाट रिटर्न की उम्मीद है. इसलिए दिसंबर में एनएसई निफ्टी के 17,000 अंक पर बंद होने के पिछले अनुमान को घटाकर 16,000 अंक कर दिया गया है. इसके साथ ही उसने यह भी चेतावनी दी है कि बहुत खराब स्थिति रहने पर दिसंबर तक निफ्टी में 15 प्रतिशत तक की बड़ी गिरावट आने के साथ ही सूचकांक 13,700 अंक के स्तर पर रह सकता है.

(यहां दिए गए स्टॉक ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित है. निवेश का कोई फैसला लेते वक्त पहले अपने स्तर पर भी सलाह को जांच लें. बाजार में निवेश के अपने जोखिम हैं, सोचसमझ कर ही निवेश का कोई फैसला लें )

Similar Posts