बाइक खरीदने का कर रहे प्लान तो लग सकता है बड़ा झटका, 1 जुलाई से बढ़ेंगे हीरो के दोपहिया वाहनों के दाम

Hero Motocorp Motorcycles (4)

बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको झटका लग सकता है. हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने 1 जुलाई से अपने दोपहिया वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि आगामी महीने से कंपनी अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर्स के दामों में 3 हजार रुपये तक का इजाफा करेगी. ये इजाफा कंपनी बढ़ती महंगाई और लागत के चलते कर रही है. कंपनी का कहना है कि वाहनों के मॉडल के आधार पर तय होगा कि कौन से वाहन के मॉडल पर कितने दाम बढ़ाए जाएंगे.

पीटीआई की खबर के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि इन दामों की बढ़ोतरी के पीछे का कारण महंगाई और कमोडिटी की बढ़ती कीमतें हैं. इससे पहले टीवीएस ने भी अपने दोपहिया वाहनों की कीमत में इजाफा किया था. कंपनियों ने दाम बढ़ाने के पीछे बढ़ती महंगाई का हवाला दिया है. इससे वाहन बनाने की लागत में इजाफा दर्ज किया गया है.

एंट्री लेवल सेगमेंट में अच्छी पकड़

देश के दोपहिया वाहनों के बाजार में हीरो मोटोकॉर्प की काफी बड़ी रेंज है. कंपनी एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट में अच्छी दखल रखती है. हीरो की एंट्री लेवल की सबसे सस्ती बाइक HF100 की कीमत शुरुआत 51,450 रुपये से होती है, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये तक जाती है. ये बाइक्स के दिल्ली में मौजूद एक्सशोरूम प्राइज हैं.

सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्प्लेंडर

हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्प्लेंडर है. मई 2022 में कंपनी ने इसकी कुल 2,62,249 यूनिट की बिक्री की है. इनमें स्प्लेंडर प्लस की 2,28,495 यूनिट के अलावा स्प्लेंडर आईस्मार्ट और सुपर स्प्लेंडर की कुल 33,754 यूनिट बेची गईं. स्प्लेंडर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 69,380-79,600 रुपए के बीच है.

Similar Posts