‘बचपन में हम भी गाते थे, देश के हर नागरिक को गाना चाहिए,’ मदरसे में राष्ट्रगान पर बोले शाहनवाज हुसैन

National anthem mandatory

उत्तरप्रदेश मेंमदरसे में राष्ट्रगान (Madrassa national anthem) अनिवार्य किए जाने पर बीजेपी नेता और बिहार सरकार के मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने कहा है कि जो इस राष्ट्र का नागरिक है, उसे राष्ट्रगान गाना चाहिए. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राष्ट्रीय गान मदरसा में नहीं गाया जाता है, मुझे इसकी जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय गुणगान करने में किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए. तो वहीं बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने कहा कि देश संविधान से चलता है. यूपी देश से बाहर नहीं है देश के अंदर ही है. हिन्दू और मुस्लिम समाज को संविधान में जो अधिकार मिला है, उसी पर देश और प्रदेश में काम किया जा रहा है
दरअसल मंत्री शाहनवाज हुसैन बीजेपी के सहयोग कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां उनसे सवाल किया गया कि जिस तरह से यूपी के बुलडोजर मॉडल को बिहार में अपनाने को बात हो रही थी. तो क्या यूपी की तरह बिहार में भी मदरसे में राष्ट्रगान भी अनिवार्य किया जाएगा.

राष्ट्र का गुणगान तो हर एक नागरिक को करना चाहिए

इस पर शाहनवाज हुसैन ने मुझे आश्चर्य हो रहा है कि मदरसे में राष्ट्रगान नही होता है. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मैंने भी बचपन में मदरसे में ही पढ़ाई की है. वहां तो धूम धाम से राष्ट्रगान गाया जाता था. उन्होंने कहा की इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. राष्ट्र का गुणगान तो हर एक नागरिक को करना चाहिए जो भारतवासी है.

इन्वेस्टर्स मीट के बारे में भी दी जानकारी

इसके साथ ही शहनवाज हुसैन ने दिल्ली में आयोजित हुए इन्वेस्टर्स मीट के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि बिहार, बड़े- बड़े उद्योगपतियों की पहली पसंद बन रहा है. यही वजह है कि दिल्इली में हुए मीट में गल्फ ग्रुप के यूसुफ अली आए. अडानी ग्रुप के भी मेंबर आए, आईटीसी, हिंदुस्तान लीवर के साथ ही सीमेंट की बड़ी-बड़ी कंपनियों से लोग आए थे और बहुत जल्द इनमें से कई कंपनियों के द्वारा बिहार में उद्योग लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार देश का इथानोल हब बनने जा रहा है. सरकार को इथानोल यूनिट्स के 30382 करोड़ के प्रस्ताव मिल चुके हैं. पहले चरण में इनमें 17 कंपनियां काम शुरू कर चुकी हैं.

Similar Posts