बंगाल मतलब खून! शुभेंदु अधिकारी का ममता सरकार हमला, बोले- राज्य में व्यवसाय की संभावना नहीं, यहां सिनडिकेट राज

Suvendu Adhikari

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने बुधवार को राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं का जिक्र करते हुए पश्चिम बंगाल की तुलना ब्लड (Business means Blood) से की और कहा कि व्यापार के लिए बंगाल नहीं है, जैसा कि बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (Bengal Global Business summit) में दिखाने का इरादा है. अधिकारी की टिप्पणी ग्लोबर बिजनेस समिट की थीम ‘ बंगाल मीन्स बिजनेस’ (Bengal means Business) के विरोध में आई है. बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस साल ये समिट का छठा संस्करण है, इसमें दुनिया को बंगाल मीन्स बिजनेस की थीम के साथ ज्यादा व्यावसायिक अवसरों की संभावनाएं पैदा करने पर जोर है. इसी के साथ इस समिट में साझेदारी और सहयोग के अवसरों को बढ़ावा देना का भी इरादा है.

व्यापार के लिए वैश्विक केंद्र के रूप में राज्य के विकास के लिए 8 स्तंभ रणनीति निर्धारित करने वाली बनर्जी की आलोचना करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु कहा कि राज्य में सिंडिकेट राज कायम है. इसे उद्योगों के पनपने के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि बंगाल में उद्योग नहीं हो सकते, यहां भूमित नीति खराब है. यहां सिंडिकेट राज है, चाहे वह कोयला हो… बंगाल व्यापार के लिए नहीं है, बंगाल ब्लड के लिए है, बंगाल बीरभूम बम के लिए है.

बीरभूम में मिला बम

इस महीने की शुरुआत में पुलिस ने बीरभूम के सिकंदरपुर गांव में एक फुटबॉल मैदान के पास एक प्लास्टिक बैग में देसी बम बरामद किए गए थे. कच्चे बम ऐसे समय में मिले थे जब सीबीआई बोगटुई गांव में हुई हिंसा की जांच कर रहा है, जिसमें दो बच्चों समेत कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई थी. बीरभूम हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने राज्य भर से हथियार और गोला-बारूद बरामद करने के लिए छापेमारी की थी. जब अधिकारी ने पूछा गया कि क्या उन्हें बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट का निमंत्रण मिला है. अधिकारी ने कहा कि राज्य में विपक्ष की कोई मान्यता नहीं है और आरोप लगाया कि राज्य सरकार परिवार के लिए, परिवार द्वारा है.

विपक्ष की कोई मान्यता नहीं

उन्होंने कहा कि निमंत्रण का कोई सवाल ही नहीं है… बंगाल में विपक्ष की कोई मान्यता ही नहीं है. व्यवस्था ऐसी है जो परिवार के लिए, परिवार के द्वारा और कालीघाट बनर्जी परिवार के लिए है… दो दिवसीय बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट बुधवार को कोलकाता के बिस्वा बांग्ला कन्वेंशन सेटर में शुरू हुआ.

Similar Posts