पाकिस्तान को डेब्यू पर था खूब पीटा, अब वीरेंद्र सहवाग के लिए इस टीम को कूटा

वीरेंद्र सहवाग के आयरलैंड वाले इस दोस्त ने अपने टेस्ट डेब्यू पर पाकिस्तान को पीटा था और अब इंडिया कैपिटल्स के गेंदबाजों को कूट कर रख दिया है.

लीजेंड्स क्रिकेट लीग में सहवाग की टीम जीती

Image Credit source: Twitter

आपने वो गाना तो सुना होगा, मुंबई से आया मेरा दोस्त, दोस्त को सलाम करो. बस कुछ वैसी ही सलामी इस वक्त लीजेंड्स लीग में खेल रहे गुजरात जायंट्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग भी अपने आयरलैंड से आए दोस्त को दे रहे होंगे. वीरेंद्र सहवाग के आयरलैंड वाले इस दोस्त का नाम केविन ओ ब्रायन है, जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू पर पाकिस्तान को पीटा था और अब सहवाग के लिए इंडिया कैपिटल्स के गेंदबाजों को कूट कर रख दिया है. 17 सितंबर की शाम खेले मैच में केविन ओ ब्रायन ने शतक जड़ा है. इस शतक के साथ उन्होंने अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई है.

पाकिस्तान को टेस्ट डेब्यू पर था पीटा

खैर, इस मैच की बात करेंगे लेकिन उससे पहले केविन ओ ब्रायन के टेस्ट डेब्यू पर किए उस धमाके की, जिसके चलते पाकिस्तान की नींदें उड़ गई थी. ये टेस्ट मैच 11 से 15 मई 2018 में आयरलैंड की जमीन पर ही खेला गया था. केविन ने इससे अपना टेस्ट डेब्यू किया था. पहली पारी में उन्होंने 40 रन बनाए थे. लेकिन दूसरी पारी में जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत पड़ी, उन्होंने 344 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 217 गेंदों का सामना कर 118 रन बनाए. ये मुकाबला आयरलैंड की टीम जरूर हारी पर केविन ओ ब्रायन को पाक गेंदबाजों से अकेले लोहा लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

सहवाग के लिए ओ ब्रायन ने इस टीम को कूटा

अब कुछ वैसा ही कमाल केविन ओ ब्रायन ने वीरेंद्र सहवाग की टीम गुजरात जायंट्स के लिए भी किया है. इंडिया कैपिटल्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी कर ली थी, उसने 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाए थे. जवाब में 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स की जो अपने कप्तान सहवाग से आस थी, वो जल्दी ही टूट गई. सहवाग 10 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन उनके साथ ओपन करने उतरे केविन ओ ब्रायन ने इंडिया कैपिटल्स के गेंदबाजों की दम भर कुटाई की.

ये भी पढ़ें



61 गेंद, 106 रन, 15 चौके, 3 छक्के

केविन ओ ब्रायन ने 61 गेंदों पर 106 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. 173 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेली इस पारी की बदौलत गुजरात जायंट्स की टीम ने मुकाबला 18.4 ओवरों में ही 3 विकेट शेष रहते जीत लिया. गुजरात जायंट्स की जीत में ज्यादातर रन केविन ओ ब्रायन के बल्ले से निकले. उनके बाद टीम के दूसरे टॉप स्कोरर पार्थिव पटेल रहे, जिन्होंने 24 रन बनाए. केविन ओ ब्रायन को उनकी तूफानी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.