पाकिस्तान की साजिश नाकाम: ड्रोन के जरिए भारत में भेजी ‘ड्रग्स’, BSF ने छान डाला पूरा इलाका

पाकिस्तान से तस्करों ने ड्रोन के जरिए हेरोइन की खेप भेजी थी. ड्रोन से खेप जैसे ही जमीन पर गिरी, ये वापस पाकिस्तान की ओर लौटने लगा. लेकिन तब तक बीएसएफ के जवानों की नजर उसकी मूवमेंट पर पड़ चुकी थी.

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आई खेप.

Image Credit source: PTI

भारत पाकिस्तान सीमा पर फिर से ड्रोन एक्टिविटी देखी गई है. सरहद पर ड्रोन के जरिए नशीलें पदार्थ की सप्लाई करने की पाकिस्तानी तस्करों की साजिश का पता चला है. हालांकि अलर्ट बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने तस्करों की इस कोशिश को धता बता दी है. BSF ने ड्रोन की मूवमेंट को भांपकर नशीलें पदार्थों की तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान से तस्करों ने ड्रोन के जरिए हेरोइन की खेप भेजी थी. ड्रोन से खेप जैसे ही जमीन पर गिरी, ये वापस पाकिस्तान की ओर लौटने लगा. लेकिन तब तक बीएसएफ के जवानों की नजर उसकी मूवमेंट पर पड़ चुकी थी. जिसके बाद जवानों ने जमीन पर गिराई गई खेप को जब्त कर लिया.

हालांकि ड्रोन पाकिस्तान की ओर वापस जाने में सफल रहा. बरामद किए गए खेप से बीएसएफ को तीन पैकेट हेरोइन के साथ-साथ एक पिस्तौल तथा आठ जिंदा रौंद भी बरामद हुए. ये घटना बीएसएफ की 22 बटालियन के बीओपी पुलमोरा की बताई जा रही है. ड्रोन आधी रात करीब 2:45 पर देखा गया था. इसी दौरान जमीन पर हेरोइन की खेप गिराई गई. बीएसएफ के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और छानबीन शुरू कर दी है. इससे पहले. जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में शनिवार को ड्रोन की संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने इंटरनेशनल बॉर्डर से लगते कई गांवों में तलाशी अभियान चलाया था.

रामबन में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

पुलिस ने बताया था कि तलाशी अभियान शनिवार शाम को शुरू हुआ था, जो करीब रविवार सुबह तक चला. हालांकि इस दौरान कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. पुलिस ने कहा कि उसे अवैध उड़ने वाली चीज़ की सूचना मिली थी और समझा जाता है कि यह पाकिस्तानी ड्रोन था, जो शनिवार को सांबा से 10 किलोमीटर दक्षिण में रीगल चौकी के नजदीक सारथी कलां, डेरा और मदून गांवों के ऊपर लगभग पांच मिनट तक उड़ा. जिसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ ने तत्काल तलाशी अभियान शुरू किया, ताकि पता लगाया जा सके कि ड्रोन से कहीं कोई हथियार-गोला बारूद या नशीला पदार्थ तो नहीं गिराया गया है. वहीं, रविवार को रामबन जिले में स्थित एक जंगल में रविवार को सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था और वहां से कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे.

ये भी पढ़ें



(एजेंसी इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published.